October 4, 2022

26 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे ‘मन की बात’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 जुलाई को ‘मन की बात’ करेंगे। आकाशवाणी से प्रसारित किए जाने वाले इस कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी ने देशवासियों से सुझाव मांगे हैं। पीएम मोदी ने शनिवार की सुबह ट्वीट किया मैं इसको लेकर पूरी तरह आश्वस्त हूँ कि आप इस बात से अवगत होंगे की छोटी-छोटी प्रेरणा के सामूहिक प्रयास किस तरह सकारात्मक बदलाव लाते हैं।

Mamata Banerjee lashes out at PM Modi during video conference with ...

पीएम मोदी ने कहा कि आप निश्चित तौर पर ऐसी पहलों के बारे में भी जानते होंगे जिन्होंने लोगों के जीवन में बदलाव लाए। कृपया इस माह 26 जुलाई को प्रसारित की जाने वाली मन की बात के लिए अपने सुझाव साझा करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि मन की बात के लिए देश की ओर से सुझाव कई माध्यमों से दिए जा सकते हैं। देश के लोग 1800117800 पर अपनी राय रिकॉर्ड करा सकते हैं, इसके अलावा ‘नमो ऐप’ पर भी विचार साझा किया जा सकता है।

28 जून को मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस और चीन के साथ सीमा विवाद पर चर्चा की थी। पीएम मोदी ने कहा था कि गलवान घाटी में नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ चल रहे तनाव को भारत मित्रता से निभाना जानता है लेकिन कोई भारत की भूमि पर आँख उठाकर देखता है तो इसका उचित जवाब देना भी जानता है।

कोरोना वायरस पर पीएम मोदी ने कहा था कि संकट चाहे जितना भी बड़ा हो भारत के संस्कार निस्वार्थ भाव से सेवा की प्रेरणा देते हैं। साथ ही उन्होंने कहा था कि भारत में जिस तरह मुश्किल समय में दुनिया की मदद की है उसने आज, शांति और विकास में भारत की भूमिका को और मजबूत किया है। दुनिया ने इस दौरान भारत की विश्व बंधुत्व की भावना को भी महसूस किया है।