October 5, 2022

“कोरोना का कहर इंदौर में एक दिन में मिले 89 नए पॉज़िटिव”

इंदौर में कोरोना संक्रमण एक बार फिर पैर पसारने लगा है। अनलॉक के सवा महीने बाद शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 1759 सैंपलों की जांच में से 89 मरीज संक्रमित मिले। संक्रमण दर 5 फीसद हो गई। इसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5176 हो गई है। तीन मौतों की पुष्टि की गई। एक मौत शुक्रवार को हुई है, जबकि दो मौत अप्रैल माह की हैं। तीनों मिलाकर मौत का आंकड़ा 261 तक पहुंच गया है। सक्रिय मरीजों की संख्या 959 है, जबकि 10 को डिस्चार्ज किया गया है। मार्च से अब तक के संक्रमितों की संख्या देखें तो संक्रमण दर 5.13 फीसद पहुंच गई है।

coronavirus indore: Indore's journey from cleanest city to ...

भारत में प्रत्येक दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ता जा रही है। अब देश में संक्रमितों की संख्या 8 लाख 21 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं वहीं मरनेवालों की संख्या 22 हजार के पार पहुंच चुकी है। बता दें कि प्रत्येक दिन तेजी से देश में आंकड़े बढ़ रहे हैं। पूरी देश में महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। देश में जिस रफ्तार से संक्रमितों का आंकड़ बढ़ रहा है उसी रफ्तार से टेस्टिंग भी हो रही है। अभी तक देश में 1 करोड़ 13 लाख से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं।

पूरी दुनिया मे भारत तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। इससे पहले ब्राजील और अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। वहीं चौथे नंबर रूस सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस से बचने के लिए उपाय अपना रहे हैं।