October 5, 2022

अशोक गहलोत के करीबियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

राजस्थान में सियासी उथल-पुथल के बीच छापेमारी भी शुरू हो गई है। एक तरफ जहां सचिन पायलट की बगावत के बाद अशोक गहलोत अपनी सरकार बचाने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ जांच एजेंसियां अशोक गहलोत के करीबियों और कांग्रेसियों पर शिकंजा कस रही हैं। आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की टीम राजस्थान में छापेमारी कर रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के पार्टनर रविकांत शर्मा ईडी के रडार पर हैं। शर्मा और वैभग गहलोत बिजनेस पार्टनर हैं।

रविकांत शर्मा को ईडी ने कुछ दिन पहले ही तलब किया था। अब उनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि, ईडी का ये कहना है कि आयकर विभाग की रेड से उनका कोई कनेक्शन नहीं है।

Ashok Gehlot camp says Sachin Pilot in talks with BJP: Sources ...
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (फ़ाइल फ़ोटो)

बता दें उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बागी तेवर से राजस्थान में गहलोत सरकार संकट में आ गई है। तमाम अटकलों के बीच पायलट ने कहा है कि ना तो बीजेपी जॉइन करने जा रहे हैं और ना ही विपक्षी पार्टी के साथ उनकी कोई बैठक होने जा रही है। राजस्थान कांग्रेस में भूचाल के बीच सचिन पायलट के एक करीबी सहयोगी ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में सोमवार को यह दावा किया। हालांकि, सचिन पायलट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से सुबह 10:30 बजे बुलाई गई विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे। शनिवार को जयपुर से निकले पायलट अभी दिल्ली में ही रहेंगे।