October 4, 2022

काँग्रेस में ही रहेंगे पायलट ?

काँग्रेस नेता अहमद पटेल से हुई बात, बना सकारात्मक माहौल

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के बीच छिड़े घमासान को लेकर नया मोड़ आ गया है, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी में बगावत करने वाले राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिव पायलट की वरिष्ठ पार्टी नेता अहमद पटेल से बात हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक दोनो के बीच फोन पर सकारात्मक माहौल में बात हुई है और इस बातचीत के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि सचिन पायलट कांग्रेस पार्टी को फिलहाल नहीं छोड़ने का मन बना सकते हैं। हालांकि यह पूरी तरह से सूत्रों से मिली जानकारी है और आधिकारिक तौर पर किसी ने कुछ नहीं कहा है।

Gehlot govt in minority, will skip Congress meet: Sachin Pilot ...
राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट

इससे पहले राजस्थान में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कहा कि उन्होंने सचिन पायलट सहित सभी बागी विधायकों से अपील की है कि वे पार्टी की विधायक दल की बैठक में शामिल हों और अगर कोई मतभेद है तो उसे पार्टी के फोरम पर रखें। 

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 72 घंटे में सचिन पायलट से अनेकों बात बात हुई उनसे कहा गया है कि कोई मतभेद है तो उसे पार्टी के फोरम पर रख सकते हैं। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वे सचिन जी के साथ कांग्रेस पार्टी के हर विधायक का सम्मान करते हैं, परिवार का कोई सदस्य नाराज हो जाए तो परिवार को गिराता नहीं बल्कि परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर हल निकालता है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि –

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अधीन आने वाली पुलिस की तरफ से सचिन पायलट को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया था जिसके बाद उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट नाराज हो गए हैं। सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच पहले भी कई टकराव हो चुके हैं और इस बार टकराव ज्यादा बढ़ गया है जिस वजह से कांग्रेस पार्टी को डर सता रहा है कि कहीं सचिन पायलट के जाने से राजस्थान में सरकार ने गिर जाए और पार्टी भी टूट सकती है।