October 8, 2022

पीएल पुनिया अपने बयान से पलटे कहा – गलती से सिंधिया की जगह सचिन बोल दिया

  1.  पायलट को बीजेपी का बताने पर पुनिया की सफाई, कहा- गलती से सिंधिया की जगह सचिन बोल दिया
  2. राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बीच उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार को पार्टी से बगावत के संकेत देते हुए दावा किया कि उनके साथ 30 से अधिक विधायक हैं और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है।

राजस्थान में जारी सियासी घटनाक्रम के बीच कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का बड़ा बयान सामने आया है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस इंचार्ज पीएल पुनिया ने दावा किया कि सचिन पायलट अब बीजेपी में हैं। हालांकि, पुनिया कुछ देर बाद ही अपने बयान से पलट गए। उन्होंने ट्वीट करके कहा- ‘मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में बोल रहा था, लेकिन गलती से सचिन पायलट निकल गया। गलती के लिए माफी मांगता हूँ।’

Outlook India Photo Gallery - P.L. Punia
पीएल पुनिया (फ़ाइल फ़ोटो)

कांग्रेस के प्रति सख्त तेवर दिखा चुके सचिन पायलट ने आधिकारिक तौर पर अभी तक कांग्रेस पार्टी से खुद को अलग नहीं किया है। यहाँ तक कि उन्होंने यह भी कहा है कि वो बीजेपी में नहीं जाएंगे। चर्चा है कि सचिन पायलट राजस्थान में तीसरा मोर्चा बनाने जा रहे हैं। इसका नाम कांग्रेस प्रगतिशील पार्टी होगा।

इस बीच जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. इसके लिए कांग्रेस ने व्हिप जारी की थी। लेकिन सचिन पायलट इस बैठक में नहीं पहुंचे। उनके कई समर्थक विधायक भी बैठक में नहीं आए हैं। माना जा रहा है कि जो विधायक इस बैठक में नहीं पहुंचे, उन्हें पार्टी से निकाला जा सकता है।

राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बीच उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार को पार्टी से बगावत के संकेत देते हुए दावा किया कि उनके साथ 30 से अधिक विधायक हैं और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है। हालांकि, गहलोत खेमे ने साफ कहा कि उनकी सरकार को समर्थन हासिल है।