October 4, 2022

शिवराज सिंह चौहान की सभा में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

देवास, मध्य प्रदेश के देवास जिले की हाटपिपलिया विधानसभा में उप चुनाव होना है। जिसके लिए मंगलवार को यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक जनसभा का आयोजन किया। और उप चुनाव का बिगुल फूंका। इस दौरान सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। सभा के दौरान हजारों की भीड़ जमा हो गई। इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। सीएम शिवराज इस बीच बिना मास्क लगाए ही कार्यकर्ताओं के बीच खड़े दिखाई दिए।

बिना मास्क पहुंची हजारों की भीड़

सभा के बाद आरटीआई एक्टिविस्ट डॉक्टर आनंद राय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो अपलोड मध्य प्रदेश के मुखिया को आड़े हाथों लिया। उन्होंने लिखा कि, यह पंडाल आज शिवराज सिंह चौहान जी की आमसभा का है, 25 सीटों पर उपचुनाव होने है, फिर मप्र सरकार आदिवासियों को 9 अगस्त को  89 आदिवासी अनुसूचित क्षेत्र (जहाँ पाँचवी अनुसूची लागू है, जिनपर अप्रत्यक्ष रूप से राज्यपाल,आदिवासी मन्त्रणा परिषद का नियंत्रण है) पंडाल लगाने, अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस पर सांस्कृतिक आयोजन, संविधानिक परिचर्चा से कैसे रोक सकते हैं।

आदिवासी समझदार है वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए, मास्क लगाकर धूमधाम से सभी जिला, तहसील मुख्यालय, फालिये, ग्राम स्तर पर अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस मनाएंगे। सभी जयस कार्यकर्ता मास्क के लिए मुझसे संपर्क करें। यक्ष प्रश्न यह है कि क्या अब आदिवासी, मूलनिवासियो को अपने त्योहार मनाने के लिए भी प्रशासकीय स्वीकृति लेनी होगी।