October 4, 2022

प्रेमिका से मिलने का ऐसा जुनून चढ़ा कि वह अवैध रुप से पाकिस्तान सीमा को पार करने की कोशिश कर रहा था

कहते हैं मुहब्बत जो कराए वो कम है, ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक 20 साल के युवक को अपनी प्रेमिका से मिलने का ऐसा जुनून चढ़ा कि वह अवैध रुप से पाकिस्तान सीमा को पार करने की कोशिश में जुट गया। बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (BSF) ने गुजरात में कच्छ बॉर्डर के नजदीक से महाराष्ट्र के एक युवक को पकड़ा है जो अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए पाकिस्तान में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। युवक की पहचान जिशान मोहम्मद सलीमुद्दीन सिद्दिकी के तौर पर हुई है। और वह महाराष्ट्र के ओसामाबाद के ख्वाजानगर का रहने वाला है। कुछ दिनों पहले युवक के परिजनों ने उसकी पुलिस में गुमशुदगी की भी रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पूर्वी कच्छ के एसपी परीक्षित राठौर ने बताया कि ‘सिद्दिकी को BSF ने गुरुवार रात को पकड़ा था और बाद में उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है। कच्छ के रण में ढोलावीरा गांव में गुरुवार शाम को महाराष्ट्र के रजिस्ट्रेशन नंबर की एक अज्ञात गाड़ी मिलने के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया था। इसके बाद बीएसएफ ने एक युवक को पकड़ा जो पैदल चलकर बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने की कोशिश कर रहा था।

वहीं सिद्दिकी ने बीएसएफ को बताया कि वह पाकिस्तान की एक लड़की समरा के प्यार में पड़ गया था जो कराची के शाह फैजल टाउन में रहती है। वह उसके संपर्क में सोशल मीडिया के जरिए आई थी।

वहीं ओसमानाबाद पुलिस अधीक्षक राजतिलक रोशन ने बताया कि ‘सिद्दिकी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू कर दी थी और उसके सोशल मीडिया अकाउंट को भी खंगाला गया। इसमें भी यह खुलासा हुआ कि वह पाकिस्तान में रहने वाली लड़की से मिलने के लिए अपना घर छोड़कर आया था। पुलिस ने सिद्दिकी के मोबाइल फोन रिकॉर्ड को भी ट्रेस किया।

मो. सिद्दिकी ने पाकिस्तान जाने के लिए गूगल मैप के नेविगेशन का सहारा लिया था। हालांकि उसे भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा से आधा किलोमीटर पहले ही बीएसएफ ने हिरासत में ले लिया था।