October 4, 2022

राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक

मेदांता लखनऊ के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने भी बताया कि राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक है। उनका इलाज क्रिटिकल केयर मेडिसिन के वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है।

मध्य प्रदेश के राज्यपाल और लखनऊ के पूर्व सांसद लालजी टंडन की हालत नाजुक बनी हुई है। लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। मेदांता ने सोमवार शाम हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया, ” मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन  की हालत क्रिटिकल है, वह वेंटिलेटर पर हैं। मेदांता लखनऊ की एक्सपर्ट टीम उनके बेहतर इलाज के लिए निरंतर प्रयत्नशील है।” 

डॉक्टरों के मुताबिक लालजी टंडन की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। उनके फेफड़े, किडनी और लीवर ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। उनकी डायलिसिस की जा रही है। मेदांता लखनऊ के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने भी बताया कि राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक है। उनका इलाज क्रिटिकल केयर मेडिसिन के वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है।

who is lal ji tandon know about lal ji tandon new bihar governer ...
मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन (फ़ाइल फ़ोटो)

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले लालजी टंडन के स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार देखा गया था। उन्होंने अपने परिवार के लोगों से बातचीत भी की थी। इसके बाद उनका वेंटिलेटर सपोर्ट धीरे-धीरे हटाया जा रहा था। लेकिन उनकी सेहत एक बार फिर बिगड़ गई और डॉक्टरों को उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखना पड़ा। लालजी टंडन को सांस लेने में तकलीफ, बुखार और पेशाब में कठिनाई की शिकायतों के पहली बार 11 जून को मेदांता लखनऊ में भर्ती कराया गया था। तब से वह अस्पताल में ही हैं।