October 4, 2022

मैनचेस्टर टेस्ट – इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 113 रन से हराया

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को 113 रनों से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 469 रनों के विशाल स्कोर पर पारी घोषित की। इसके बाद वेस्टइंडीज ने इस स्कोर के जवाब में पहली पारी में 287 रन बनाए। इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 182 रनों की बढ़त मिली। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवरों में 129-3 का स्कोर बनाकर पारी घोषित की और बाद में वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 198 रनों पर समेटकर मैच अपने नाम कर लिया। 

England vs West Indies 2nd Test Day 5 Live Score, ENG vs WI Test ...

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बल्ले और गेंद के कमाल के दम पर इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को वेस्टइंडीज को 113 रन से हराकर सीरीज में वापसी की। जीत के लिए 312 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम 198 रन पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के नायकों में आखिरी दिन सुबह 57 गेंद में नाबाद 78 रन बनाने वाले स्टोक्स के साथ रविवार नई गेंद से कैरेबियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ने वाले ब्रॉड भी रहे जो पहले मैच से बाहर रहे थे। 

तीसरा और आखिरी मैच 24 जुलाई से यहीं खेला जाएगा। वेस्टइंडीज अगर यह सीरीज ड्रॉ करा लेती है तो विजडन ट्रॉफी उसके पास रहेगी क्योंकि पिछले साल उसने इंग्लैंड को घरेलू सीरीज में हराया था। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 469 रनों के विशाल स्कोर पर पारी घोषित की। इसके बाद वेस्टइंडीज ने इस स्कोर के जवाब में पहली पारी में 287 रन बनाए। 

इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 182 रनों की बढ़त मिली। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवरों में 129-3 का स्कोर बनाकर पारी घोषित की और बाद में वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 198 रनों पर समेटकर मैच अपने नाम कर लिया।