October 5, 2022

कोरोना का आंकड़ा 12 लाख के करीब पहुंचा आंकड़ा

24 घंटे में 37 हजार से ज्यादा नए मरीज

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने जुलाई में मरीजों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी कर दी है। अब रोजाना औसतन 35 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में भी कोरोना के 37 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही रोजाना होने वाली मौतों का औसत आंकड़ा भी बढ़ रहा है। इस हफ्ते की शुरुआत में सोमवार को जहां एक दिन में मिलने वाले मरीजों की संख्या रिकॉर्ड आंकड़े को छूते हुए 40 हजार को पार कर गई थी। वहीं मंगलवार और बुधवार को भी नए कोरोना मरीजों की संख्या 37 हजार से ऊपर ही मिली है।

37 हजार से ज्यादा संक्रमित, 648 मौतें

देश में कोरोना संक्रमण किस कदर बढ़ता जा रहा है इसका इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश में कोरोना मरीजों के मिलने की रफ्तार कई गुना तक बढ़ चुकी है। अब सिर्फ तीन दिनों में ही नए मरीजों का आंकड़ा 1 लाख को पार कर रहा है। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 37,724 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 648 मौतें भी हो गई हैं। देश में अब कोरोना मरीजों की संख्या 11,92,915 को पार कर गई है। हालांकि इनमें से 7,53,050 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में 4,11,133 एक्टिव केसेस मौजूद हैं।

दुनियाभर में 1.5 करोड़ संक्रमित

दुनियाभर में कोरोना संक्रमण जमकर कोहराम मचा रहा है। हर गुजरते दिन के साथ पूरी दुनिया में लाखों की संख्या में कोरोना के के मामले सामने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा नए मरीज अमेरिका में मिल रहे हैं। भारत भी अब नए केस मिलने के मामले में टॉप फाइव देशों में शामिल हो गया है। दुनियाभर में अब तक 1.5 करोड़ के करीब कोरोना मरीज मिल चुके हैं।