October 5, 2022

इस बार प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगी परेड

  • कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया से खास बातचीत में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन में बदलाव किया गया है।

शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक में फैसला लिया गया है कि कोरोना संकट को देखते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस पर परेड का आयोजन नहीं किया जाएगा। साथ ही समारोह में किसी तरह का सार्वजनिक कार्यक्रम भी नहीं होगा।

कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया से खास बातचीत में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन में बदलाव किया गया है। भोपाल में एक जगह पर ही मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री शामिल रहेंगे। सीएम शिवराज का लाइव भाषण प्रसारित किया जाएगा। वहीं जिला और तहसील स्तर पर अधिकारी तिरंगे को फहराएंगे।

BJP fearing rebellion in Gwalior Chambal division party entrusted ...
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (फ़ाइल फ़ोटो)

मंत्रियों से शिवराज चौहान कर रहे वन-टू-वन

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा शुरू कर दी है, साथ ही विभाग और प्रभार के जिलों की समीक्षा की जाएगी। मंत्रियों के मासिक, त्रैमासिक, छमाही और वार्षिक प्लान बनाने के निर्देश दिए गए हैं। सभी मंत्रियों से मध्य प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्लान मांगा गया है, जिसकी घोषणा 15 अगस्त को शिवराज सिंह चौहान करेंगे।

कैबिनेट बैठक में लिए गए ये फैसले

कैबिनेट बैठक में गांव में मकानों के मालिकाना हक के लिए सर्वे को मंजूरी दी गई है। वहीं कोविड योद्धा कल्याण योजना को कैबिनेट का अनुसमर्थन दिया गया है। गृहमंत्री ने बताया कि मध्य प्रदेश में भी प्रवासी मजदूरों के लिए आयोग बनाया जाएगा।

कैबिनेट ने सफाई कर्मचारियों के बीमा योजना, पथ विक्रेताओं के लिए ऋण योजना को मंजूरी दे दी है। वहीं 25 करोड़ की उद्योग इकाई को मेगा इकाई का दर्जा देने का भी फैसला लिया गया है। उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण को फसल बीमा योजना में शामिल करने का भी निर्णय हुआ है।