October 4, 2022

पुराना भोपाल सहित कई इलाके लॉकडाउन, पांच दिन रहेगा लॉकडाउन

सब डिविजनल मजिस्ट्रेट नजूल शहर वृत, भोपाल श्री जमील खान ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए सब डिवीजन की सीमाओं के भीतर कोतवाली, मंगलवारा और हनुमानगंज में न्यू इतवारा रोड, जुमेराती, काजीपुरा, कुम्हरपुरा, लखेरापूरा, खजांची गली, लोहा बाजार, नूर महल रोड, इब्राहिमपुरा, चौक जैन मंदिर, गुर्जरपुरा और सिलावटपुरा क्षेत्र में 21 जुलाई रात्रि 8:00 से 24 जुलाई रात्रि 8:00 बजे तक लॉक डाउन के प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं। 

जारी आदेश में सब डिविजनल अंतर्गत क्षेत्र में  बैरिकेडिंग लगाकर चिन्हित किया गया है। आम नागरिकों के आवागमन को पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है। इन बेरिकेटिंग वाली जगहों पर कोई भी संस्थान, दुकान, ऑफिस और सभी व्यवसायिक गतिविधियां प्रतिबंधित रहेगी।

Lockdown Returns in 16 Areas of Bhopal's Old City and Others as MP ...


संबंधित क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति मेडिकल इमरजेंसी सेवा को छोड़कर अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकल सकेंगे। आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति पर धारा 188 के अंतर्गत दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

भेल के ये इलाके 23 से 29 तक बंद

भेल क्षेत्र के एसआरजी कैंपस, युगांतर कालोनी, रीगल टाउन, अवंतिका एवेन्यू, रीगल हाेम्स और रीगल कस्तूरी में 23 से 29 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा। लालघाटी क्षेत्र के ग्लोबस ग्रीन एकर में गुरुवार से लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा बैरसिया में हाट-बाजार भी नहीं लगेंगे।

नया भोपाल: अन्य किन क्षेत्रों में लॉकडाउन होगा, इस पर आज फैसला संभव

अरेरा कॉलोनी और शिवाजी नगर के कुछ कमर्शियल इलाकों में 23 जुलाई से लॉकडाउन रहेगा। हालांकि ये इलाके कौन से होंगे और वहां कब तक लॉकडाउन रहेगा, इस पर बुधवार को फैसला लिया जा सकता है। इसके अलावा कमला नगर में संपूर्ण क्षेत्र में लॉकडाउन लगाया गया है। बागसेवनिया क्षेत्र में बागसेवनिया थाने से लेकर बागसेवनिया बाजार व बस्ती, राजा भोज आर्केड तिराहा  से ओम नगर तिराहे तक संपूर्ण क्षेत्र में लॉकडाउन रहेगा।