October 8, 2022

भोपाल में 24 जुलाई रात 8 बजे से अगले 10 दिनों रहेगा तक टोटल लॉकडाउन

  • लॉकडाउन में ही मनेंगे इस बार ईद और रक्षाबंधन त्योहार
  • प्रतिबंध व छूट का फैसला आज होगा रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट खुले रहेंगे
  • शहर के बाहर आने-जाने के लिए ई पास जारी किए जाएंगे : गृहमंत्री

राजधानी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से 24 जुलाई की रात आठ बजे से दस दिन का लॉकडाउन रहेगा। इसी के साथ विभिन्न क्षेत्रों के अलग-अलग जारी हुए लॉकडाउन के सभी आदेश निरस्त कर दिए गए हैं। सभी बाजार गुरुवार और शुकवार को पहले की तरह खुलेंगे। अब सभी क्षेत्रों में शुक्रवार रात से सीधे 10 दिन यानी 3 अगस्त तक लॉकडाउन रहेगा। शहर में करीब डेढ़ महीने बाद फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इसका पूरा स्वरूप क्या रहेगा इस पर गुरुवार को फैसला होगा। आम लोगोें को परेशानी न और जरूरी सेवाएं उपलब्ध रहें इसका ध्यान रखते हुए लॉकडाउन की गाइडलाइन जारी की जाएगी। 

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि अभी लॉकडाउन में दो दिन का समय है। इसके लिए अभी प्लान तैयार हो रहा है कि लॉकडाउन में क्या-क्या किया जाएगा। अभी सब कुछ फाइनल नहीं हुआ है। सभी बिंदुओं पर विचार करने के बाद आदेश जारी किया जाएगा। 

Essential Services Maintenance Act invoked in Madhya Pradesh as ...
फ़ाइल फ़ोटो

लोगों के पास अभी दो दिन, 10 दिन का जरूरी सामान ले लें

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि तीन अगस्त तक लॉकडाउन रहेगा। मिश्रा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान दवा, सब्जी, दूध, इंडस्ट्री, सरकारी राशन की दुकान खुली रहेंगी। जरूरी सामान की आपूर्ति बनी रहेगी। इसी के साथ शहर से बाहर आना-जाना बंद रहेगा। इसके लिए ई-पास जारी किए जाएंगे। मिश्रा ने कहा कि लोगों के पास अभी दो दिन का समय है। अगर जरूरत है तो वे इस अवधि में दस दिन का राशन ले लें। 

आज मिले 190 कोरोना पॉजिटिव

गुरुवार सुबह आई रिपोर्ट के मुताबिक 190 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। हिनोतिया आरएएफ कैंपस और आरएफ कैंपस से मिले 3-3 मरीज, सीआरपीएफ से भी 2 जवान और पीएचक्यू में सीआईडी मुख्यालय से एक महिला कर्मी मिली कोरोना संक्रमित मिली है।उधर ईएमई सेंटर से 4, शिवाजी नगर निवासी एक डॉक्टर, इसी इलाके में एक परिवार के 5 सदस्य और नवीन नगर में एक परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कटारा हिल्स, तुलसी नगर, एमपीएससी फाइनेंस, ईदगाह हिल्स, अरेरा कॉलोनी, बरखेड़ा पठानी, रिवेरा टाउन, अशोका गार्डन, समेत कई क्षेत्रों से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।