October 5, 2022

सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉज़िटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। सीएम ने अपने संपर्क में आए लोगों से कहा है कि वह खुद की कोरोना जांच करवाएं। साथ ही एहतियात बरतते हुए खुद को अन्य लोगों से अलग कर लें।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे कोरोना के लक्षण आ रहे थे,टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। मेरे साथ रहने वाले लोग क्वारंटाइन में चले जाएं। 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैं कोरोना वायरस से जुड़े सभी निर्देशों का पालन कर रहा हूं। मैं डॉक्टर की सलाह के बाद खुद को क्वारंटाइन करूंगा। मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना को निमंत्रण देती है। मैंने कोरोना से बचने के हर संभव कोशिश की, लेकिन अनेक विषयों को लेकर लोग मुझसे मिलते रहे। 

दिग्विजय सिंह ने कसा का तंज

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा- ‘दुख है शिवराज जी आप कोरोना संक्रमक पाया गए। ईश्वर आपको शीघ्र स्वस्थ करें। आपको सोशल डिस्टंसिंग का ख़्याल रखना था जो आपने नहीं रखा। मुझ पर तो भोपाल पुलिस ने FIR दर्ज कर ली थी आप पर कैसे करते। आगे अपना ख़्याल रखें।

शिवराज 3 दिन पहले कैबिनेट की मीटिंग में शामिल हुए थे

शिवराज ने 22 जुलाई को कैबिनेट की मीटिंग की थी। इसके अलावा वे 23 जुलाई को मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और खंडवा की मांधाता सीट से विधायक नारायण पटेल से मिल चुके हैं।

मंत्री भदौरिया के संपर्क में आए थे शिवराज

शिवराज सिंह हाल ही में स्टेट प्लेन से पूर्व राज्यपाल लाल जी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल होने लखनऊ गए थे। उनके साथ कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत और अन्य लोग भी थे। बाद में भदौरिया की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनका चिरायु अस्पताल में इलाज चल रहा है।

प्रदेश के कई विधायक और नेता पॉजिटिव हो चुके हैं

प्रदेश में शिवराज और भदौरिया के अलावा कई विधायक और नेता कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी, धार विधायक नीना वर्मा, जावद से विधायक ओमप्रकाश सकलेचा, पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, जबलपुर से विधायक लखन घनघोरिया, सिरमौर से विधायक दिव्यराज सिंह और टीकमगढ़ के विधायक राकेश के नाम शामिल हैं।