October 4, 2022

राज्यपाल के व्यवहार को लेकर पीएम मोदी से की बात – सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान में जारी सियासी उठापटक को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। गहलोत ने बताया कि उन्होंने राज्यपाल कलराज मिश्र के बारे में रविवार को पीएम मोदी से बात की है और राज्यपाल के ‘व्यवहार’ के बारे में अवगत कराया है।

इसके अलावा अशोक गहलोत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी बात करके उन्हें राज्य की स्थिति की जानकारी देंगे। गहलोत ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री से कल (रविवार) बात की और राज्यपाल के ‘व्यवहार’ के बारे में बताया। मैंने सात दिन पहले के पत्र पर भी पीएम मोदी से बात की। उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने उन्हें छह पन्नों का ‘प्रेम पत्र’ भेजा था।

गुर्जर आंदोलन के 5 प्रतिशत आरक्षण की ...
सीएम अशोक गहलोत फ़ाइल फ़ोटो

पिछले सप्ताह, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर प्रदेश के राजनीतिक हालात से अवगत कराया था। इसके अगले दिन गहलोत ने कहा था कि ऐसा उन्होंने इसलिए किया ताकि कल को वे ये ना कह दें कि मुझे इसकी जानकारी ही नहीं थी।

गहलोत ने बीते गुरुवार को कहा, ‘प्रधानमंत्री जी को मैंने पत्र लिखा है क्योंकि कल को प्रधानमंत्री जी ये न कह दें कि मुझे जानकारी नहीं थी या मुझे मेरे लोगों द्वारा अधूरी जानकारी दी गई। ताकि कभी मैं उनसे मिलूं तो मुझे ये न कहें कि ये बात तो मुझे मालूम ही नहीं थी।’

गौरतलब है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच वर्चस्व की लड़ाई तब शुरू हुई थी, जब सचिन पायलट ने अपने खेमे के विधायकों के साथ बगावत कर दी थी। इसके बाद कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पायलट को उप मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया था। इसके अलावा उनके खेमे के दो मंत्रियों को भी पद से हटा दिया गया था। इसके बाद यह पूरा मामला हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में चला गया था।