October 4, 2022

भोपाल में 200 नए कोरोना संक्रमित मिले

  • भोपाल में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हजार पहुंच गई है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लॉकडाउन के चौथे दिन फिर से 200 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसे मिलाकर शहर में अब संक्रमितों की संख्‍या 6000 हो गई है। संक्रमित पाए गए लोगों में कलेक्‍ट्रेट में निर्वाचन कार्य देखने वाली एक महिला कर्मचारी व इनके परिवार के दो अन्‍य सदस्‍य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। विगत दिनों इन महिला कर्मचारी के पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं पुलिस कंट्रोल रूम में एक 25 वर्षीय व्‍यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। चार डॉक्‍टरों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

बैक ऑफ इंडिया कालोनी अरेरा कालोनी से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सूबेदार कालोनी से 5 लोग निकले संक्रमित मिले हैं। वहीं चार ईमली और गोयनका निवास में भी 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर, राहत इस बात की है कि शहर में 80 मरीज स्‍वस्‍थ होकर अपने घर रवाना हो गए हैं। इसे मिलाकर शहर में अब 3629 मरीज स्‍वस्‍थ हो गए हैं। वहीं 160 मरीजों की कोरोना संक्रमण के इलाज के दौरान मौत हो गई है।

Coronavirus update: India sets up 1,200 Covid-19 containment zones ...
प्रतीकात्मक फ़ोटो
मुख्यमंत्री की दूसरी रिपोर्ट भी पॉज़िटिव

मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक और कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जनसंपर्क विभाग के संचालक आशुतोष सिंह ने बताया कि सीएम की यह जांच भी पहले ही दिन की गई थी लेकिन इसकी रिपोर्ट लेट आई है। उनके भर्ती होने के बाद अलग से कोई नमूना नहीं लिया गया है। कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार किसी के भी पॉजिटिव आने पर 7 दिन बाद नया सैंपल लेकर जांच की जाती है, जो 5 दिन बाद लिया जाएगा।

क्या है राजधानी का हाल

राजधानी के आठ अन्‍य लोगों की कोरोना रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आई है। इसके चलते शहर में सोमवार को 177 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें गांधी मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्‍टर सहित दो अन्‍य कर्मचारी, बैरागढ में न्‍यू सिंधु समाज स्‍कूल में क्‍वारंटाइन किए गए एक ही परिवार के चार लोग, एमराल्‍ड पार्क सिटी में रहने वाले एक ही परिवार के पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

यहां मिले इतने पॉजिटिव मरीज

साउथ टीटी नगर – 2

जेपी नगर – 2

पुरषोत्‍तम नगर सेमरा कलां- 3

शीतल पेराडाइज अयोध्‍या बायपास – 2

दुर्गा मंदिर चांदबड – 4

कैलाश नगर सेमरा कलां- 4

पुरानी सेफिया मंजिल फतेहगढ- 3

गोयनका निवास – 3

कैलाश नगर बैरागढ – 5

तरजुम वाली मस्जिद – 2

शंकर गार्डर सेमरा रोड – 2

सुधार कॉलोनी – 5

सहयाद्री परिसर – 6

कृष्‍णा मंदिर नीलबड – 4

श्री कृष्‍णा सोसायटी चूनाभट्टी – 6

आदित्‍य एवेन्‍यु एयरपोर्ट रोड – 2

अरेरा कॉलोनी- 4

दुर्गा चौक तलैया- 3

नरेला संकरी दुर्गा चौक-2

शिवाजी नगर – 2