October 2, 2022

मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा – मध्य प्रेदश में कैदियों की पेशी वर्चुअल होगी।

मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रेदश में वर्चुअल कैबिनेट के बाद अब प्रदेश में बंदियों की पेशी वर्चुअल होगी। जल्द ही इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा। पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन की समीक्षा के बाद मंत्री मिश्रा ने कहा कि अब हम छोटे जिलों में पुलिसकर्मियों के लिए अत्याधुनिक आवास बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा हमारी कोशिश है कि अधिक से अधिक सिपाहियों का आवास उपलब्ध कराएं। दरअसल, मकान को लेकर सिपाहियों को काफी दिक्कत आती है। जो मल्टीस्टोरी बनेगी, उसमें एक कमरा पुस्तकालय के लिए रहेगा। इसमें पुलिसकर्मियों के बच्चे पढ़कर रचनात्मक दिशा की ओर बढ़ सकें क्योंकि कई बार शिकायतें आती हैं कि पुलिसकर्मी परिवार को कम समय दे पाते हैं इसलिए बच्चे बिगड़ जाते हैं। सरकार की ओर से पहल हो, इस दिशा में हम बढ़ रहे हैं।

Vikas Dubey Encounter: मंत्री नरोत्तम मिश्रा ...
मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा

कांग्रेस नेताओं द्वारा भाजपा नेताओं पर शारीरिक दूरी का पालन न करने और मास्क न लगाने पर गृह एवं जेल विभाग के मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोनाकाल में संकट किसी एक पर नहीं देश, प्रदेश, शहर और गांव पर है। हमको कांग्रेस के नेता नसीहत देते हैं कि हम शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं पर जब इनके नेता इंदौर जाते हैं तो क्या हाल कर देते हैं। पर उपदेश कुशल बहुतेरे जैसा हाल है।

यह किसी पार्टी, जाति या धर्म पर नहीं संकट देश, प्रदेश, शहर, गांव व बस्ती पर है। अभी तो हमारा ध्यान एक तरफ होना चाहिए। अभी कोई दूसरा तात्कालिक संकट तो है नहीं, जिसकी ओर ध्यान आकर्षित करा रहे हों। आज हाहाकार मचाने के लिए कोरोना है। हमारे डंडे, झंड़े और एजेंडे अलग हो सकते हैं पर जब प्रदेश पर संकट आए तब तो हम एक हो सकते हैं क्यों नहीं हो रहे हैं। कैबिनेट और कोरोना की समीक्षा तक वर्चुअल हो रही है।