October 4, 2022

प्यारे मियां की आज चौथी पेशी , अब श्यामला हिल्स पुलिस ने 4 दिन की रिमांड पर लिया

  • कोहेफिजा पुलिस ने डीएनए टेस्ट कराने के साथ इंदौर में घटना स्थल तक ले गई।
  • प्यारे के खिलाफ केस लड़ने वाली महिला वकील ने एसपी को लिखित आवेदन दिया।

राजधानी की कोहेफिजा पुलिस ने नाबालिग बच्चियों से यौन शोषण के आरोपी प्यारे मियां को आज कोर्ट में पेश कर दिया। वह तीन दिन की पुलिस रिमांड पर था। इसके बाद श्यामला हिल्स पुलिस ने उसे 4 दिन की रिमांड पर ले लिया है। पुलिस उससे धोखाधड़ी और आबकारी एक्ट में पूछताछ करेगी।

इससे पहले कोहेफिजा पुलिस ने अपने दर्ज मामले में नाबालिग की शिकायत पर प्यारे का डीएनए टेस्ट भी कराया। इसके साथ ही उसे इंदौर में घटना स्थल भी ले जाया गया। प्यारे और उसके एक अन्य साथी पर दुष्कर्म का यह दूसरा केस है। प्यारे को गिरफ्तारी के बाद गुरुवार दोपहर बाद चौथी बार कोर्ट में पेश किया गया।

पहले उसे कश्मीर के श्रीनगर से गिरफ्तारी के बाद पेश किया था। दो बार शाहपुरा पुलिस 5-5 दिन की रिमांड पर लेने के बाद पेश कर चुकी है। इधर, प्यारे के खिलाफ केस लड़ने वाली महिला वकील ने एसपी साउथ को एक शिकायती आवेदन दिया है। इसमें उन्होंने प्यारे और उसके मिसरोद में रहने वाले साथी पर धमकी देने के आरोप लगाए हैं।

पत्रकारिता के प्यारे मियां, भोपाली ...
फ़ाइल फ़ोटो

पहले शाहपुरा ने दो बार लिया था रिमांड पर

प्यारे के खिलाफ सबसे पहला मामला शाहपुरा पुलिस ने नाबालिग बच्चियों से ज्यादती का दर्ज किया था। 27 जुलाई को शाहपुरा पुलिस के पेश करते ही कोहेफिजा पुलिस ने प्यारे की रिमांड मांग ली थी। इसके बाद से वह कोहेफिजा पुलिस के पास है। इस बीच श्यामला हिल्स पुलिस ने प्यारे के खिलाफ धोखाधड़ी का एक अन्य केस दर्ज कर लिया।

श्यामला हिल्स थाने में यह उसके खिलाफ यह दूसरा केस था। इधर, इंदौर पुलिस भी प्यारे के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर विवेचना कर रही है। अब तक भोपाल में ही प्यारे पर तीन थानों शाहपुरा और कोहेफिजा में यौन शोषण और श्यामला हिल्स में आबकारी के बाद धोखाधड़ी समेत 4 एफआईआर हो चुकीं हैं। इस मामले में वन विभाग समेत अन्य एजेंसियां पहले से ही जांच कर रही हैं।