October 5, 2022

इंदौर में कोरोना के 112 नए मरीज संक्रमित मिले

  • इंदौर में अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या 1981 है।

कुछ दिनों के विराम के बाद शहर में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा फ‍िर 100 के पार पहुंच गया है। आज शहर में 112 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि एक और व्‍यक्ति की कोरोना महामारी से जान चली गई।

देर रात जारी रिपोर्ट के अनुसार 1396 सैंपल निगेटिव मिले हैं जबकि अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या 1981 है। शहर में मौतों का कुल आंकड़ा अब 311 हो गया है। आज 44 मरीजों को स्‍वस्‍थ होने पर अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई।

दूसरी ओर कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर लंबे समय से बंद शहर के जिम और योगा केंद्र 5 अगस्त से खोल दिए जाएंगे। इसके साथ ही ब्यूटी पॉर्लर भी खोले जाएंगे। इसके लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) का पालन किया जाएगा। इसके अलावा चोइथराम और निरंजपुर की सब्जी और फल मंडियां भी 1 अगस्त से शुरू कर दी जाएंगी। आपदा प्रबंधन उप समिति की बैठक में गुरुवार को यह फैसला लिया गया।

Coronavirus cases in Indore rise to 1,654; death toll reaches 79 ...
फ़ाइल फ़ोटो

बैठक में तय हुआ कि जिम और योगा केंद्र को लेकर सरकार की एसओपी आने के बाद इंदौर के लिए वही एसओपी जारी की जाएगी। कलेक्टर मनीषसिंह ने बताया कि त्यौहारों पर आम जनता और व्यापारियों की सुविधा को देखते हुए बाजार तो खोल दिए गए हैं, लेकिन लोगों को कोविड-19 से बचाव की गाइडलाइन का अब खुद ही पालन करना चाहिए।

रक्षाबंधन और अन्य त्यौहार देखते हुए जिला प्रशासन ने रविवार 2 अगस्त को छोड़कर 30 जुलाई से 4 अगस्त तक पांच दिन के लिए शहर के बाजार पूरी तरह खोलने के आदेश दिए हैं। दरअसल, शासन के निर्देशानुसार हर रविवार को लॉकडाउन रहता है, लेकिन रक्षाबंधन त्यौहार को देखते हुए व्यापारियों ने रविवार को बाजार खोलने की मांग शासन से की है। पर इस मामले में अभी असमंजस है। इस मामले में कलेक्टर मनीषसिंह का कहना है कि शासन के निर्देश मिलेंगे तभी रविवार को बाजार खुले रह सकेंगे।