October 2, 2022

14 अगस्त तक किसी मंत्री,सांसद,विधायक का सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा

  • गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तय किया है कि राज्य में 14 अगस्त तक किसी भी मंत्री का कोई दौरा, किसी भी सांसद और विधायक का सार्वजनिक समारोह और कार्यक्रम नहीं होगा।
  • कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है। संक्रमण की चपेट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर उनके कैबिनेट के मंत्री भी आ गए हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए एक अहम फैसला लिया है। 14 अगस्त तक मंत्री, सांसद और विधायकों के दौरे और सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है। सरकार के फैसले की जानकारी देते हुए सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तय किया है कि राज्य में 14 अगस्त तक किसी भी मंत्री का कोई दौरा, किसी भी सांसद और विधायक का सार्वजनिक समारोह और कार्यक्रम नहीं होगा।

जरूरी बैठकें वर्चुअल माध्यमों द्वारा की जाएंगी। यकीनन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सरकार के तीन मंत्रियों के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का कोरोना पॉजिटिव हो जाना कई सवाल भी खड़े कर रहा हैं। नए आदेशों में यह भी कहा गया है कि अब सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाने की अनिवार्यता का सख्ती से पालन कराया जाएगा। चाहे मंत्री हों, विधायक हों, सांसद, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, कलेक्टर या एसपी सभी पर मास्क लगाने की अनिवार्यता लागू होगी। अगर कोई भी मास्क नहीं लगाता है तो फिर उसके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो कि राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर उनकी अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए अरविंद भदौरिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत एक ही चार्टर्ड प्लेन में बैठकर भोपाल से लखनऊ गए। लखनऊ से लौटने के बाद सबसे पहले अरविंद भदौरिया के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। उसके बाद संगठन महामंत्री सुहास भगत, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और कई मंत्रियों और विधायकों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई।

बीजेपी के प्रमुख नेताओं के अलावा कई मंत्री और विधायक भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और पिछड़ा वर्ग मंत्री रामखेलावन पटेल को कोरोना हो गया है।तुलसी सिलावट ने तो जमकर अपने इलाके में प्रचार भी किया। इससे पहले बीजेपी विधायक ओम प्रकाश सखलेचा, दिव्यराज सिंह, राकेश गिरी भी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। वहीं कांग्रेस की बात करें तो विधायक कुणाल चौधरी, प्रवीण पाठक, पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और तरुण भनोत के परिवार के सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। पूर्व मंत्री घनघोरिया की हालत गंभीर होने पर एयर एंबुलेंस से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।