October 8, 2022

काँग्रेस विधायक घनश्याम सिंह ने यातायात पुलिस पर लगाया अवैध वसूली का आरोप

  • कहा फर्जी रसीद कट्टे छपवा कर पुलिस रही है वसूली।
  • विधायक का आरोप ऊपर तक जा रहा पैसा।

सेंवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह ने यातायात पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप लगाया है। विधायक का आरोप है कि यातायात प्रभारी ने फ़र्ज़ी रशीद कट्टे छपवा रखे हैं और पुलिस द्वारा कि जाने वाली अवैध वसूली का हिस्सा ऊपर तक जा रहा है। दरअसल हुआ यूँ कि शुक्रवार की शाम विधायक घनश्याम सिंह सेंवढ़ा से दतिया आ रहे थे। ग्राम झडिय़ा के पास उन्हें वाहनों की लंबी कतारें लगी दिखीं। वाहनों की लंबी कतारें देख कर वह रुके और मामले की जानकारी ली तो पता चला कि यातायात पुलिस द्वारा चैकिंग की जा रही है।

लोग चैकिंग से बचने के लिए करीब दो किलोमीटर लाइन लगाकर खड़े हुए हैं। इस पर विधायक यातायात प्रभारी होतम सिंह बघेल के पास पहुंचे और उनसे लोगों की परेशानी को देखते हुए चैकिंग प्वाइंट हटाने को कहा। उन्होने यातायात प्रभारी को आरोप लगाते हुए फटकार लगाई कि वह लोगों से अवैध वसूली कर उन्हें परेशान कर रहे हैं। विधायक के अनुसार उन्हें लंबे समय से शिकायत मिल रही है कि यातायात प्रभारी द्वारा शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार की ओर ध्यान न देकर अक्सर निदान का कुआ से झडिय़ा के बीच ट्रैफिक प्वाइंट लगा कर चैकिंग कर लोगों से अवैध वसूली की जा रही है। शुक्रवार को भी ऐसा ही किया जा रहा था।

विधायक ने यातायात प्रभारी को फटकार लगाई कि वह दतिया शहर और भांडेर, बसई जाकर भी कभी चैकिंग करें। सेंवढ़ा क्षेत्र में ही चैकिंग क्यों करते हैं। वहीं यातायात प्रभारी होतम सिंह बघेल ने विधायक द्वारा अवैध बसूली के आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि विधायक जी को लगता है कि वह सिर्फ़ सेंवढ़ा विधानसभा क्षेत्र या कांग्रेस से जुड़े लोगों के चालान काटते हैं। जबकि ऐसा नहीं है चैकिंग के दौरान मास्क, हेलमेट न लगाने वालों के चालान किए जाते हैं।