October 2, 2022

प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 39025

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बढलते संक्रमण के बीच शासन औऱ प्रशासन के बीच चिंता का कारण मौतों के आंकड़ों में वृद्धि है। बीते 24 घंटों में मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण 19 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 39025 हो गया है।

मौतों का आंकड़ा बढ़ा

बीते 24 घंटों में मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण 19 लोगों की जान गई है। प्रदेश में एक दिन में मरने वालों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इंदौर में 3, भोपाल में 3, जबलपुर में 2, बैतूल में 2 और सिंगरौली में 2 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण अब तक 996 लोगों की मौत हो चुकी है।

कहां कितने मामले

बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 868 मामले सामने आए हैं। जबकि 667 लोग स्वस्थ्य होकर लौटे हैं। संक्रमितों के मामले में मध्यप्रदेश देश का 16वां सबसे संक्रमित राज्य है। एक्टिव केस के मामलों में इंदौर एक बार फिर से पहले स्थान पर पहुंच गया है। बीते 24 घंटों में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले इंदौर में आए हैं। यहां 173, भोपाल में 142, ग्वालियर में 76, जबलपुर में 49, मुरैना में 19, उज्जैन में 27 मामले सामने आए हैं।

एक्टिव केस बढ़ें

वहीं, अगस्त में एक बार फिर से राज्य में एक्टिव केसों की संख्या बढ़ गई है। प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 9009 हो गई है। जबकि 29020 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट गए हैं।

बढ़ानी होगी टैस्टिंग

संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना पर जीत से कम कुछ नहीं चाहिए। प्रदेश में कोरोना की मृत्यु दर को न्यूनतम करने के लिए शासन, प्रशासन, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टॉफ और जनसामान्य को साथ मिलकर काम करना होगा। कोरोना संभावित व्यक्तियों की जल्द पहचान तथा उन्हें तत्काल मेडिकल केयर उपलब्ध कराना ही बचाव एवं उपचार ही सर्वश्रेष्ठ उपाय है। इसके लिए प्रदेश में परीक्षण क्षमता बढ़ाना होगी।