October 4, 2022

सर्जरी के बाद भी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर

  • दिल्ली के आर्मी आर एंड आर हॉस्पिटल में हुई सर्जरी।
  • संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील की थी।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल में गंभीर हालत में सोमवार को भर्ती किया गया। ब्रेन के क्लॉट को हटाने के लिए की गई ब्रेन सर्जरी के बाद से वह वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं। यह जानकारी आर्मी के आरआर हॉस्पिटल ने मंगलवार को दी। हॉस्पिटल के मुताबिक, सर्जरी के बाद भी उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। सर्जरी से पहले 84 साल के मुखर्जी का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव पाया गया था।

खुद ट्वीट कर दी थी कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने खुद ट्वीट कर बताया था कि अस्पताल में किसी अन्य चेकअप के लिए गया था। जांच में मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हों, वे टेस्ट करा लें और खुद को आइसोलेट कर लें। बता दें कि प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे थे।

रक्षा मंत्री पहुंचे थे हॉस्पिटल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हॉस्पिटल पहुंचे और पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। राजनाथ सिंह करीब 20 मिनट तक हॉस्पिटल में रहे। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने मुखर्जी के जल्द ठीक होने की कामना की थी। कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि हम पूर्व राष्ट्रपति की जल्दी ही कोरोना से ठीक होने की कामना करते हैं।