October 4, 2022

भोपाल में संक्रमितों की संख्या 8735 तक पहुंची, सोमवार को फिर 130 काेरोना पॉजिटिव मिले।

  • भोपाल में संक्रमितों की संख्या 8735 तक पहुंची।
  • जीएमसी में डॉक्टर और एम्स में छात्रा पॉजिटिव।

राजधानी में 100 से ज्यादा कोरोना केस मिलने का क्रम बना हुआ है। सोमवार को फिर 130 काेरोना पॉजिटिव मिले। इस महीने में कुल 17 दिन में सिर्फ दो ही बार ही यह आंकड़ा 100 से कम रहा है। अगस्त में सबसे कम एक दिन में 86 मरीज पॉजिटिव आए थे। शेष सभी दिन यह आंकड़ा इससे ज्यादा ही निकला। इधर, गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के एक डॉक्टर और एम्स की छात्रा भी कोरोना पॉजिटिव आई। जबकि चार इमली और प्रोफेसर कॉलोनी में भी 2-2 लोग संक्रमित मिले।

भोपाल में अब तक 8735 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। 6119 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। संक्रमण से 250 लोगों की मौत हो चुकी है। शहर में पुलिस प्रशासन लगातार लोगों को सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बनाए जाने की हिदायत दे रही है। गणेश उत्सव के बीच डीजे संचालकों से साफ कह दिया गया है कि डीजे सिर्फ चलेंगे तो लोगों को जागरुक करने के लिए। इससे किसी तरह का कोई आयोजन नहीं किया जाएगा।

पीएचक्यू में निकला एक पॉजिटिव

मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला है। जबकि यहां पर डीजीपी के आदेश पर मित्र योजना के तहत कार्य किया जा रहा है। इसमें दो लोगों को आपस में मित्र बनाया गया है। किसी एक में भी कोरोना के संक्रमण दिखने पर दूसरा तत्काल अधिकारी को रिपोर्ट करता है। एमएलए रेस्ट हाउस में 1, कोहेफिजा में एक ही परिवार के चार लोग, प्रभुनगर ईदगाह हिल्स और बैरागढ़ में एक ही परिवार के 3-3, कटारा हिल्स में एक ही परिवार के दो, अरेरा कालोनी से 1, बैरसिया से 6 और हॉट स्पॉट इब्राहिमगंज से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।