October 4, 2022

सिंधिया आज इंदौर और उज्जैन के दौरे पर

  • विस -2 के कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता संधिया को लवकुश चौराहे पर काले झंडे दिखाएंगे।
  • प्रदेश की 27 खाली विधानसभा सीटों पर होने हैं चुनाव, अभी तारीखें घोषित नहीं हुई हैं।

प्रदेश की 27 खाली विधानसभा सीटों पर भले ही अभी चुनाव की तारीखें घोषित नहीं हुई हैं, लेकिन दोनों ही दलों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार (17 अगस्त) से इंदौर और उज्जैन के दौरे पर हैं। सिंधिया इस सुमित्रा महाजन, कैलाश विजयवर्गीय सहित कई भाजपा नेताओं से मिलेंगे।

वे उज्जैन में भी भाजपा नेताओं से मिलकर महाकाल की शाही सवारी पूजा भी करेंगे। सिंधिया के दौरे को लेकर कांग्रेस ने भी उनके विरोध की तैयारी कर ली है। विधानसभा -2 के कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सिंधिया को लवकुश चौराहे पर काले झंडे दिखाएंगे। कांग्रेस नेता चिंटू चौकसे और राजू भदौरिया के साथ यहां सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जुटने की बात कही जा रही है।

रूठों को मनाने की तैयारी

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का दौरा मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर हो रहा है। सिंधिया का यह दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि सांवेर से उनके सबसे करीबी तुलसी सिलावट इस बार भाजपा की ओर से प्रत्याशी हैं, क्योंकि सिलावट भी कांग्रेस से विधायकी और मंत्री पद छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

सिलावट अभी शिवराज सरकार में मंत्री हैं और इस पद पर बने रहने के लिए उनका चुनाव जीतना जरूरी है। ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा के कई नेता पार्टी के इस निर्णय से नाखुश हैं। सिंधिया इनमें से ज्यादातर नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं।

भाजपा के खिलाफ प्रचार करने वाले अब भाजपा में

इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-2 में अब तक जो नेता कांग्रेस का झंडा उठाकर भाजपा के खिलाफ प्रचार करते थे उनमें से अधिकांश सिंधिया समर्थक नेता अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। लेकिन स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा इन्हें स्वीकारने में हिचक रहे हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के रमेश मेंदोला को टक्कर देने वाले मोहन सेंगर अब खुद भाजपाई हो गए है।