February 26, 2024

ग्वालियर जिला न्यायालय 21 अगस्त तक बंद रहेगा

जिला न्यायालय को 21 अगस्त तक बंद कर दिया है। 22 और 23 अगस्त को अवकाश होने के कारण डीजे कोर्ट अब 24 अगस्त को खुलेगा। जिला एवं सत्र न्यायालय के 8 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद जिला प्रशासन स्वास्थ विभाग और डीजे कोर्ट प्रबंधन ने यह फैसला लिया है।  

कोरोना वायरस की चेन तोडऩे के लिये फिलहाल कोर्ट पूरी तरह बंद रहेंगे। लेकिन जज और एडीजे को घर से ही जमानत और आवश्यक सुनवाई के निर्देश डीजे ने दिया हैं। दरअसल लेखपाल अजय भटनागर और नाजिर रोहित माहौर की तबियत खराब होने पर कोरोना टेस्ट कराया गया था। उनकी रिपोर्ट पर पॉजीटिव पाई गई। उसके बाद उनके सम्पर्क में रहने वाले राजकरण डांगा और राकेश जयासवास जो उनके सहयोगी क्लर्क हैं उनकी भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके अलावा एडीजे  कोर्ट में तैनात श्रीकृष्ण मांजी रीडर और मनोज कुमार शीघ्रलेखक भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

इसके बाद इन लोगों के सम्पर्क में आये जेएमएफसी कोर्ट के रीडर यशवंत शाक्य और एडीजे सचिन जैन कोर्ट के रामसेवक गोस्वामी, रिकॉर्ड कीपर की कोरोना जांच पॉजिटव आई है। एक साथ 8 कर्मचारियों के संक्रमित मिलने के बाद (डीजे) दीपक अग्रवाल ने कलेक्टर और सीएमएचओ को इसकी जानकारी दी। बाद में तय किया गया कि कोर्ट को फिलहाल 21 अगस्त तक के लिये बंद कर दिया जाये। वहीं दो दिन की छुट्टी है। अब 24 अगस्त को ही जिला न्यायालय खुलेगा। जबकि जरूरी मामलों की सुनवाई के लिए विधिक अधिकारियों को घर से ही सुनवाई करने के निर्देश डीजे ने दिये हैं। 

About Author