October 4, 2022

राज्य में कोरोना का आँकड़ा 47 हज़ार के पार, राज्य में अब तक 47,375 लोग हुए संक्रमित

  • प्रदेश में मरीजों की संख्या में कमी नहीं आने का एक मात्र कारण लोगों का मास्क नहीं लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना माना जा रहा है।
  • भोपाल में हर दिन औसतन दो हजार सैंपल लिए जा रहे, समय पर रिपोर्ट नहीं मिल पा रही, कोरोना का संक्रमण फैलने की यह एक बड़ी वजह है।

मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों के नए केस चिंता में डाल रहे हैं। मार्च के दूसरे पखवाड़े से लेकर 18 अगस्त तक 47 हजार 375 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 35 हजार 713 मरीज ठीक हो चुके हैं। मंगलवार को प्रदेश में 990 नए मामले सामने आए और 13 लोगों की मौत हो गई। अब तक प्रदेश में 1141 मरीजों की मौत हो चुकी है।

प्रदेश में मरीजों की संख्या में कमी नहीं आने का एक मात्र कारण लोगों का मास्क नहीं लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना माना जा रहा है। भोपाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। यहां हर दिन औसतन दो हजार सैंपल लिए जा रहे हैं। लेकिन, समय पर रिपोर्ट नहीं मिल पा रही है। कोरोना का संक्रमण फैलने की यह एक बड़ी वजह है।

पूर्व नेशनल हॉकी खिलाड़ी की मौत

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को 125 नए कोरोना संक्रमित मिले, जबकि पूर्व नेशनल हॉकी खिलाड़ी जावेद इकबाल समेत पांच मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 62 वर्षीय इकबाल 19 दिन से एम्स में भर्ती थे। वे एक दर्जन से ज्यादा ऑल इंडिया टूर्नामेंट खेल चुके थे और 1978 में कंबाइंड यूनिवर्सिटी की टीम उनकी कप्तानी में एअर इंडिया को हराकर नेशनल चैंपियन बनी थी।  

भोपाल में अब तक 9 हज़ार संक्रमित

राजधानी में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 9 हजार के पार (9106) पहुंच गया है। जबकि कुल मौतें 259 हो चुकी हैं। हमीदिया हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में अब तक कोरोना से रिकवर हुए 30 लोग प्लाज्मा डोनेट कर चुके हैं। मंगलवार को प्रदेश में 990 नए मामले सामने आए और 13 लोगों की मौत हो गई। अब तक प्रदेश में 1141 मरीजों की मौत हो चुकी