October 2, 2022

संक्रमित शहरों की सूची में अब इंदौर 52वें नंबर पर, कभी टॉप टेन शहरों में था

  • आज शहर में 179 पॉजिटिव मिले, मरीजों की संख्या बढ़कर 10370 हो गई है।
  • टॉप संक्रमित शहरों की सूची में पुणे पहले नंबर पर और मुंबई दूसरे स्थान पर।

इंदौर में कोरोना के 179 नए मरीज मिले हैं। इसी के साथ मरीजों की संख्या बढ़कर 10370 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि इंदौर देश के टॉप-50 संक्रमित शहरों की सूची से बाहर हो गया है। अप्रैल 2020 के पहले हफ्ते में इंदौर कोरोना संक्रमित शहरों की सूची में टॉप थ्री में था। इंदौर अब इस सूची में 52वें नंबर पर आ गया है। इसके पहले इंदौर लगातार टॉप टेन शहरों की सूची में शामिल रहा था। टॉप शहरों की सूची में पुणे पहले नंबर पर और मुंबई दूसरे स्थान पर आ गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा मंगलवार रात जारी रिपोर्ट के अनुसार 2673 सैंपलों की जांच में से 179 पॉजिटिव निकले हैं। इंदौर जिले में इस बीजारी से अब तक 346 व्यक्तियों की मौत भी हो चुकी है। वर्तमान में 3277 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है।

पैड कोविड केयर सेंटर में 17 मरीज भर्ती

पैड कोविड केयर सेंटर और क्वारैंटाइन सेंटर शुरू हो गए हैं। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सूरी ने बताया कि 17 मरीज कोविड केयर सेंटर में अपने खर्च पर रह रहे हैं। ये वे मरीज हैं, जो एसिम्पटोमेटिक हैं, लेकिन घर में जगह नहीं होने या बच्चे-बुजुर्ग होने के चलते होम आइसोलेशन में नहीं रह सकते, इसलिए होटलों में बने इन सेंटरों में भर्ती हुए हैं।

शहर में फिलहाल चार होटलों में पैड कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। इसके साथ ही मरीजों के संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट करने के लिए भी पैड क्वारैंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, जहां मरीजों को उनकी रिपोर्ट आने तक रखा जाता है।