October 5, 2022

भोपाल में फेथ बिल्डर के ऑफिस पर इनकम टैक्स की रेड, कई ठिकानों पर की जा रही कार्रवाई

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई ठिकानो में इनकम टैक्स की रेड पड़ी है। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश कैडर के एक मौजूदा आईपीएस के रिश्तेदार के यहां सहित अनेक स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। इनकम टैक्स की रेड करीब 10 ठिकानों में चल रही है। यह रेड दिल्ली की इनकम टैक्स टीम के द्वारा की जा रही है।

भोपाल में दिल्ली से आई इनकम टैक्स की टीम ने गुरुवार सुबह फेथ बिल्डर के ऑफिस पर छापामार कार्रवाई की। करीब छह सदस्यीय टीम ने चूना भट्‌टी स्थित उनके ऑफिस पर यह कार्रवाई शुरू की है। फेथ बिल्डर एसपी होशंगाबाद के रिश्तेदार बताए जाते हैं। उनके कारोबार में कई बड़े अधिकारियों और नेताओं का पैसा लगा होने की जानकारी सामने आई है।

हालांकि, अभी तक अधिकारियों ने कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। शाम करीब 4 बजे अधिकारी इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देंगे।

कई ठिकानों पर सुबह से चल रही है रेड

कई बिल्डर्स और डेवलपर्स के यहां इंदौर और भोपाल के विभिन्न स्थानों पर दिल्ली से आई इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि सुबह 5 बजे से इनकम टैक्स की छापेमार कार्रवाई चल रही है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार, कार्यवाही 10 ठिकानों पर मारे गए की जा रही है। बताया जा रहा है कि यह छापा कई रसूखदारों के यहां भी पड़े हैं।

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स की टीम तीन गाड़ियों में अलग-अलग स्थानों पर पहुंची और छापेमार की कार्रवाई शुरू की। मध्यप्रदेश के अलग-अलग ठिकानों में कार्रवाई की जा रही है।

150 अधिकारियों ने एक साथ कार्रवाई की

गिन्नौरी, चिंतामन चौराहा, कोहेफिजा और कोलार इलाकों में फेथ बिल्डर के ठिकानों पर एकसाथ सुबह ही 150 से ज्यादा अधिकारियों ने यह कार्रवाई शुरू की। इनके भोपाल, जबलपुर, इंदौर और होशंगाबाद के अलावा अन्य शहरों के साथ ही विदेशों में भी कारोबार करने की सूचना विभाग के पास पहुंची थीं।