October 2, 2022

कमलनाथ को घोषित किया गया विधानसभा में विपक्ष का नेता, नरोत्तम मिश्रा ने दी बधाई

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रमुख और छिंदवाड़ा से विधायक कमलनाथ को बुधवार को औपचारिक तौर पर मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष का नेता घोषित किया गया। मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बुधवार को 73 वर्षीय कमलनाथ को विधानसभा में विपक्ष का नेता घोषित किया।

शर्मा ने कहा, विधानसभा सचिवालय को बुधवार को कांग्रेस से इस संबंध में एक पत्र मिला है। पत्र का तुरंत संज्ञान लेते हुए कमलनाथ को प्रदेश विधानसभा में विपक्ष का नेता घोषित किया गया है।प्रदेश के गृहमंत्री एवं संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ को बधाई दी और कहा, मुझे उम्मीद है कि विपक्ष राज्य के विकास में जिम्मेदार और सकारात्मक भूमिका निभाएगा।

बता दें कि मंगलवार को कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में शासकीय नौकरियां सिर्फ प्रदेश के युवाओं को मिलें, ऐसा प्रावधान किए जाने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि कहा कि चलिए 15 साल बाद आज आप युवाओं के रोजगार को लेकर नींद से जागे तो सही। वहीं, मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने सरकार के इस फैसले को ऐतिहासिक बताया।

कमलनाथ ने एक ट्वीट करते हुए कहा था कि ‘मैंने अपनी 15 माह की सरकार में प्रदेश के युवाओं को प्राथमिकता से रोजगार मिले, इसके लिए कई प्रावधान किए। मैंने हमारी (तत्कालीन) सरकार बनते ही उद्योग नीति में परिवर्तन कर 70 प्रतिशत प्रदेश के स्थानीय युवाओं को रोज़गार देना अनिवार्य किया।’