February 26, 2024

राजधानी में गुरुवार को मिले कोरोना के 143 नए पॉजिटिव मरीज

राजधानी में गुरुवार को कोरोना के 143 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इससे शहर में काेविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9448 हो गई है। गुरुवार को मिले नए पॉजिटिव मरीजों में मेडिसिन, गेस्ट्रो सर्जरी के दो विशेषज्ञ डॉक्टर एवं एक कर्मचारी भी शामिल है। वहीं, डेडिकेटिड कोविड हॉस्पिटल और कोविड केयर सेंटर्स में भर्ती 90 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। दो कोविड पॉजिटिव मरीजों की इलाज के दौरान मौत होे गई।

स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने बताया कि हर्षवर्धन नगर में प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले एक मेडिसिन विशेषज्ञ डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा जवाहर चौक एमएलए क्वार्टर में प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले गेस्ट्रो सर्जन (लिवर, पेनक्रियाज, पित्त की थैली,पेट से संबंधित बीमारी के विशेषज्ञ) डॉक्टर के सुआब के नमूने में कोरोना का संक्रमण मिला है।

इसी तरह सीआरपीएफ के बंगरसिया स्थित ग्रुप सेंटर में पदस्थ दो जवानों में कोरोना का संक्रमण मिला है। इन्हें फिलहाल ग्रुप सेंटर में संचालित अस्पताल में बनी कोविड यूनिट में भर्ती कराया गया है।

गोविंदपुरा और पंचशील नगर बनेंगे हॉटस्पॉट

स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने बताया कि भोपाल के पंचशील नगर और गोविंदपुरा में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। पंचशील नगर में बीते तीन दिन में कोरोना के 17 और गाेविंदपुरा में 30 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इन इलाकों में कोरोना का संक्रमण रोकने अब स्वास्थ्य विभाग फीवर सर्वे कराएगा। ताकि इनफ्लुएंजा लाइक इलनेस और सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इलनेस (गंभीर श्वास रोग) के मरीजों को चिह्नित कर, उनकी कोविड जांच कराई जा सके।

About Author