October 5, 2022

आईपीएल मैच के दौरान स्टेडियम में कुछ दर्शकों को रहने की इजाजत मिल सकती है।

  • 19 सितंबर से शुरू होंगे आईपीएल 2020 के मैच, बोर्ड ने कहा- सामान्य माहौल बनाए रखना मुश्किल होगा।
  • अमीरात क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने कहा- बीसीसीआई से बातचीत के बाद दर्शकों पर फैसला होगा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान स्टेडियम में कुछ दर्शकों को रहने की इजाजत मिल सकती है। न्यूज एजेंसी रायटर्स ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है।

बोर्ड के अधिकारियों ने कहा, ”हमें उम्मीद है कि आईपीएल मैच के दौरान कुछ फैंस भी मौजूद रहेंगे। हालांकि, कोरोना संक्रमण के चलते स्टेडियम में पूरी तरह सामान्य माहौल नहीं बनाया जा सकता है और न ही पूरी तरह से बंद स्टेडियम में मैच करवाना अच्छा होगा।”

तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा

ईसीबी के जनरल सेक्रेटरी मुब्बशिर उस्मानी ने न्यूज एजेंसी को बताया, ”आईपीएल का होस्ट होने के नाते अमीरात क्रिकेट बोर्ड सभी अथॉरिटी के साथ मिलकर काम कर रही है। हम सभी तरह के प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए अप्रूवल ले रहे हैं। इसमें फैंस की उपस्थिति की इजाजत भी शामिल है। हम बीसीसीआई के साथ भी इन मसलों को लेकर चर्चा करेंगे। इसके बाद फैसला होगा।”

19 सितंबर से होना है मैच, ड्रीम-11 टाइटल स्पॉन्सर होगी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है। आईपीएल के 60 मैच यूएई में दुबई, अबुधाबी और शारजाह में 53 दिन तक खेले जाएंगे। वीवो से टाइटल स्पॉन्सरशिप का कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने के बाद इस बार बीसीसीआई ने फैंटेसी गेमिंग फर्म ड्रीम-11 को मंगलवार को टाइटल स्पॉन्सरशिप दी है। इसके लिए ड्रीम-11 को 222 करोड़ रुपए देने होंगे। ये कॉन्ट्रैक्ट 18 अगस्त से 31 दिसंबर 2020 तक के लिए है।

टूर्नामेंट के दौरान भी होगी कोरोना की जांच

टूर्नामेंट के दौरान हर पांचवें दिन खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का कोरोना टेस्ट होगा। मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें शुक्रवार को यूएई पहुंच जाएंगी, जबकि अन्य दो टीमें सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स, अगले हफ्ते रवाना होंगी।