October 8, 2022

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, नेता प्रतिपक्ष चुने जाने की बधाई दी

मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद शक्ति का नया केंद्र बने गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने शपथ ग्रहण से लेकर आज तक मध्य प्रदेश के कई पावरफुल पॉलीटिकल लीडर्स को अपने घर बुलाकर बढ़ती ताकत का एहसास कराया परंतु आज मध्य प्रदेश की राजनीति में दूसरी बड़ी घटना हुई है। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेता कमलनाथ के घर जाकर उन्हें नेता प्रतिपक्ष चुने जाने पर बधाई दी। 

आज भी वायरल होता है ‘खेल इन्होंने शुरू किया है खत्म हम करेंगे’ बयान 

राजनीति में अक्सर कहा जाता था कि जनता की मेमोरी काफी कम होती है परंतु सोशल मीडिया के आ जाने के बाद याददाश्त की कोई समस्या नहीं रह गई है। डॉ नरोत्तम मिश्रा का भाव बयान आज भी सोशल मीडिया पर कभी-कभी वायरल हो जाता है जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘खेल इन्होंने शुरू किया है खत्म हम करेंगे।’ डॉ मिश्रा ने यह बयान उस समय दिया था जब कमलनाथ मुख्यमंत्री थे और EOW ने डॉ मिश्रा के चारों तरफ चक्रव्यूह रच दिया था। हालांकि बाद में अचानक सारी बातें बदल गई थी। 

ट्विटर पर दी थी बधाई, अब मिले

नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट में लिखा है ‘मप्र विधानसभा में श्री कमलनाथ जी को नेता प्रतिपक्ष का दायित्व सौंपे जाने पर बधाई और शुभकामनाएं। आशा करता हूं कि विपक्ष प्रदेश के विकास में जिम्मेदार एवं सकारात्मक भूमिका निभाएगा।’

इसके पहले प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने आज विधानसभा के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर श्री कमलनाथ के नेता प्रतिपक्ष के दायित्व के संबंध में औपचारिक तौर पर बताया है। पत्र में कहा गया है कि श्री कमलनाथ को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का दायित्व दिया गया है। कांग्रेस विधायक दल के नेता के नाते श्री कमलनाथ के सदन में नेता प्रतिपक्ष संबंधित दायित्व से जुड़ी कार्रवाई शीघ्र करने का अनुरोध पत्र में किया गया है।