October 4, 2022

नरोत्तम मिश्रा ने दिया विवादित बयान कहा – जब नौकरियां निकलती थी तब क्या युवा आत्महत्या नहीं करते थे

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में डॉ मिश्रा बेरोजगारों द्वारा की जा रही आत्महत्या पर विवादित प्रतिक्रिया देते सुनाई दे रहे हैं। मध्य प्रदेश सरकार में मुख्यमंत्री के बाद सबसे पावरफुल कैबिनेट मंत्री की संवेदनशीलता पर सवाल उठने लगे हैं। 

सरकार ने कोरोना के बहाने भर्तियां रोक दीं हैं

मध्यप्रदेश में लंबे समय से पुलिस भर्ती नहीं निकली है। पुलिस भर्ती की तैयारी करने वाले उम्मीदवार ओवरेज हो गए हैं। वह जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करवाना चाहते परंतु शिवराज सिंह सरकार ने सभी प्रकार की भर्तियां रोक रखी है। यहां तक की भर्ती परीक्षाएं पास कर चुके उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन तक नहीं किए जा रहे हैं। 

बेरोजगारों केक संगठन ने इसी सिलसिले में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा से बात की। उन्हें बताया कि बेरोजगारी के कारण मध्यप्रदेश में युवा लगातार आत्महत्या कर रहे हैं। इसके जवाब में डॉ मिश्रा ने कहा कि जब नौकरियां निकलती थी तब क्या युवा आत्महत्या नहीं करते थे। कुल मिलाकर डॉ मिश्रा मध्यप्रदेश में युवाओं की हताशा और आत्महत्या का कारण बेरोजगारी को मानने के लिए तैयार नहीं है। जबकि मध्य प्रदेश के सैकड़ों पुलिस थानों में हजारों सुसाइड नोट और पुलिस इन्वेस्टिगेशन के बाद फाइल क्लोजिंग नोट में आत्महत्या का कारण बेरोजगारी लिखा हुआ है।