October 4, 2022

सीएम शिवराज ने सिंधिया के आग्रह पर प्रद्युम्न सिंह तोमर को पहनाई चप्पल

मध्य प्रदेश की राजनीति में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने अलग अंदाज के लिए हमेशा लोगों के बीच चर्चा में रहते हैं। मंत्री जी कभी शौचालय की सफाई करते नजर आते हैं तो कभी सड़क और नालों की। अब एक बार फिर से मंत्री जी चर्चा में आ गए हैं। लेकिन इस बार बात कुछ और ही है।

जब तक विकास नहीं, तब तक पांव में चप्पल नहीं

दरअसल, मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कुछ महीने पहले संकल्प लिया था कि जब तक क्षेत्र के लोगों की दिक्कतें खत्म नहीं होंगी, तब तक चप्पल नहीं पहनेंगे। लेकिन अब लगता है कि तोमर के इलाके की समस्याओं का समाधान हो गया है। इसीलिए ग्वालियर में हुई बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा में आखिरकार मंत्री जी ने चप्पल पहन ली। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रद्युम्न सिंह तोमर को चप्पल पहनाकर आशीर्वाद दिया।

कई महीनों से बिना चप्पल पहन कर रहे थे काम

पिछले कई महीनों से चप्पल त्याग कर काम कर रहे तोमर ने सैकड़ों लोगों के समक्ष चप्पल पहनकर सेवा का संकल्प लिया। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रद्युम्न सिंह तोमर को चप्पल पहनाकर आशीर्वाद देने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री शिवराज ने तोमर को चप्पल पहनाने के बाद कहा कि अब चप्पल पहनकर करो सेवा।

सिंधिया समर्थक रहे हैं तोमर

इसी साल मार्च में जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस लिया, तो सबसे पहले इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में तोमर का नाम शामिल था। सिंधिया समर्थक तोमर शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री बनाए गये थे।