January 29, 2023

काँग्रेस से डर रही भाजपा अभियान में कांग्रेसी प्रदर्शन करने ना पहुँचे इसलिए लगाई नाकाबंदी

भाजपा के महासदस्यता अभियान में कांग्रेसी प्रदर्शन करने ना पहुंच जाए, इसे देखते हुए पुलिस ने हर आने जाने वाले पर नजर रख रही थी और जहां पर भी लोग एक साथ दिखे उनकी पूरी जानकारी जुटाई। बीते रोज जिस तरह कांग्रेसी प्रदर्शन करने के लिए शहर के बाहर से आए और अव्यवस्था फैली, उसे देखते हुए शहर की सभी सीमाएं सील कर उन पर पुलिस का पहरा बिठा दिया था। 

ग्वालियर में कांग्रेस के प्रदर्शन में बाहरी कार्यकर्ता भी थे

तीन दिवसीय भाजपा के महासदस्यता अभियान को देखते हुए कांग्रेसी उसका विरोध कर प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते रोज कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए करीब पांच सैकड़ा सदस्यों ने गिरफ्तारी दी थी। विरोध प्रदर्शन करने वालों में शहर के कांग्रेसी नेताओं के साथ दूसरे जिलों से भी भारी संख्या में कांग्रेसी बसों व ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से आए और इससे स्थिति तनाव की बन गई थी। इसे देखते हुए शनिवार से ही सभी सीमाएं सील कर दी और सिर्फ उन्हीं वाहनों को शहर में प्रवेश करने दिया, जिसमें परिवार के लोग थे या फिर किसी जरूरी काम से लोग शहर में आ रहे थे। 

भाजपा के कार्यक्रम स्थल के आस-पास नाकाबंदी

कार्यक्रम स्थल पर कांग्रेसी प्रदर्शन करने ना पहुंचें, इसे देखते हुए कार्यक्रम स्थल के पास एक सैकड़ा जवानों के साथ ही अफसरों को भी तैनात कर दिया। वहीं जिन मार्गों से कार्यक्रम स्थल पर लोग पहुंच सकते थे, उन रास्तों पर पुलिस जवान व अफसर तैनात कर दिए, जो जानकारी लेने के बाद ही वहां से लोगों को आने और जाने दे रहे थे। प्रदर्शन व कांग्रेसियों के मूवमेंट पर एसपी अमित सांघी अन्य अफसर निगाह रखे हुए है और हर सूचना की मॉनीटरिंग कर संबंधित अधिकारियों ने पूरी पड़ताल की। 

अफसरों के निर्देश पर मुरैना से आने वालों को रोकने के लिए निरावली पर चेकिंग प्वाइंट, तो भिण्ड से आने वालों को रोकने के लिए लक्ष्मणगढ़, इसी तरह शिवपुरी गुना की तरफ से आने वालों को रोकने के लिए बेला की बावडी पर और डबरा तथा दतिया से आने वालों को रोकने के लिए विक्की फैक्ट्री पर सीमा सील कर दी गई थी। इसी तरह डबरा से आने वालों को रोकने के लिए डबरा बॉर्डर पर सीमा सील की गई है।