February 26, 2024

भोपाल में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा 10 हज़ार के पार

  • भोपाल में कोरोना से मरने वालों की संख्या 274 हो गई है।
  • पूर्व डीजीपी पुरी सहित 129 नए मरीज।

पूर्व डीजीपी एवं मध्यप्रदेश प्राइवेट यूनिवर्सिटी रेगुलेटरी कमीशन के मेंबर ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन स्वराज पुरी सहित 129 नए कोविड पॉजिटिव मरीज सोमवार को मिले हैं। इससे राजधानी में कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9939 से बढ़कर 10068 हो गई है। वहीं राजाभोज एयरपोर्ट पर एअर इंडिया के इंचार्ज एयरपोर्ट मैनेजर श्याम टेकाम की पत्नी नीरा टेकाम की कोविड से मौत हो गई। वे कोविड डेडिकेटिड चिरायु अस्पताल में भर्ती थीं। इससे भोपाल में कोरोना से मरने वालों की संख्या 274 हो गई है।

स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने बताया कि सोमवार को भोपाल में कोरोना के 129 नए मरीज मिले हैं। नए पॉजिटिव मरीजों में मंत्री गोपाल भार्गव के स्टाफ का एक कर्मचारी शामिल है। उन्होंने मंत्री भार्गव की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जांच के लिए सुआब का नमूना रविवार को दिया था। इसके अलावा पूर्व डीजीपी एवं मध्यप्रदेश प्राइवेट यूनिवर्सिटी रेगुलेटरी कमीशन के मेंबर ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन स्वराज पुरी की जांच रिपाेर्ट भी पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने उनके सैंपल काे जांच के लिए बंसल हॉस्पिटल भेजा था।

ऐशबाग में 7 और तुलसी नगर व लवकुश नगर में मिले कोरोना के 4 – 4 मरीज

सोमवार को ऐशबाग क्षेत्र में एक ही परिवार में कोरोना के 7 मरीज मिले हैं। इन मरीजों में 1 पुरुष और 6 महिलाएं हैं, जिनकी उम्र 18 साल से लेकर 75 साल के बीच है। वहीं तुलसी नगर और भेल क्षेत्र के लवकुश नगर में कोरोना के 4 – 4 मरीज मिले हैं। इन मरीजों को शहर के अलग – अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

About Author