October 2, 2022

भिंड में शासकीय शिक्षक के यहां छापा, करीब 45 लाख रुपए से अधिक की संपत्ति मिली

मध्य प्रदेश के भिंड जिले के गोहद विकासखंड में पदस्थ एक शासकीय शिक्षक के यहां मंगलवार को लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा। लोकायुक्त पुलिस के निरीक्षक राघवेंद्र ऋषिश्वर ने चल और अचल संपत्ति का ब्यौरा देते हुए कहा है कि शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक के यहां आय से दो सौ फीसदी अधिक संपत्ति मिली है।

दरअसल, करीब 8 महीने पहले लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक को थाटीपुर थाना क्षेत्र के कुम्हरपुरा में रहने वाले शासकीय शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक के खिलाफ एक आवेदन मिला था। आवेदन में कहा गया था कि पाठक ने गलत तरीके से संपत्ति इकट्ठा की है, जिसमें चल और अचल दोनों तरह की संपत्ति शामिल है।

इस आवेदन के आधार पर लोकायुक्त पुलिस ने पाठक के यहां छापेमारी की। प्रारंभिक जांच में करीब 45 लाख रुपए से अधिक की संपत्ति मिलने का अंदेशा जताया गया है। लोकायुक्त पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और आय संबंधी स्रोत का पता लगाया जा रहा है।

इस बीच शिक्षक का आरोप है कि उसके दूर के रिश्तेदारों से पारिवारिक विवाद चल रहा है। रिश्तेदारों ने पिछले दिनों उस पर हमला किया था और शिकायतकर्ता व्यापम मामले में भी आरोपी हैं। साथ ही शिक्षक का यह भी कहना है कि शिकायतकर्ता के खिलाफ अवैध कब्जे को लेकर उसने कई बार आवेदन दिए हैं, लेकिन उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।