October 4, 2022

मुख्यमंत्री शिवराज ने शहीद मनीष कारपेंटर को दी श्रद्धांजलि

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां 3 सीएमई सेंटर में राजगढ़ के शहीद मनीष कारपेंटर को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सीएम शिवराज ने शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि और एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया। इधर, शहीद का पार्थिव शव उनके गृह नगर खुजनेर पहुंच गया। यहां पर मनीष को अंतिम विदाई के लिए हजारों लोग एकत्र हुए हैं।

सीएम ने कहा कि शहीद मनीष कारपेंटर की प्रतिमा भी स्थापित होगी। राजगढ़ जिले के खुजनेर के रहने वाले जवान मनीष कारपेंटर कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। मनीष सुदर्शन चक्र कोर में थे और इन दिनों बारामूला में पदस्थ थे।

जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ की घटना बारामुला के क्रीरी इलाके में स्थित सलोसा में हुई थी, जहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। उसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया। सेना ने जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ में मनीष कारपेंटर घायल हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान आखिरी सांस ली।

एनकाउंटर में एक अज्ञात आतंकी भी मारा गया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीर सपूत को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट में लिखा था- ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। मध्यप्रदेश को अपने वीर सपूत पर गर्व है।