October 8, 2022

ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुँचे नागपुर संघ प्रमुख मोहन भागवत से करेंगे मुलाकात

मध्य प्रदेश की राजनीति के लिए बड़ी खबर है। कांग्रेस से भाजपा में शामिल होकर राज्यसभा सदस्य बने श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया नागपुर पहुंच गए हैं। यहां वह संघ प्रमुख श्री मोहन भागवत से भेंट करेंगे। इस अवसर पर याद दिलाना जरूरी है कि श्री दिग्विजय सिंह ने कहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का डीएनए कांग्रेस का है, वह आरएसएस के साथ मैच नहीं कर पाएगा। इस अवसर पर यह अनुमान लगाना भी जरूरी है कि क्या श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आने वाले समय में मध्य प्रदेश के सबसे ताकतवर भाजपा नेता बनेंगे। 

ताजा समाचार यह है कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लगातार तीन दिन तक चले भाजपा के महा सदस्यता अभियान का नेतृत्व करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को नागपुर पहुंच गए जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मुख्यालय स्थित है। बताया गया है कि श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया संघ प्रमुख श्री मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे। 

संघ से राजमाता के रिश्तो को ताजा करेंगे, पावरफुल होकर लौटेंगे! 

अब यहां से कयासों और अफवाहों का दौर शुरू होता है। सबसे बड़ा सवाल कि 3 दिन के मेगा शो के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया सीधे संघ प्रमुख से मिलने क्यों गए। क्या संघ प्रमुख ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया या फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संघ प्रमुख से मिलने के लिए समय मांगा था। दोनों के बीच किस विषय पर बातचीत होने वाली है। क्या जिस तरह राजमाता सिंधिया ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में अपना एक विशेष स्थान बना लिया था, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अपनी दादी मां के रिश्तो का लाभ उठाएंगे और मध्यप्रदेश में भाजपा के नंबर वन नेता बन जाएंगे।