March 22, 2023

हमीदिया के अधीक्षक डॉ. आईडी चौरसिया पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी क्वारेंटाइन नहीं हुए

  • डॉ. चौरसिया की पत्नी ज्योत्सना की रिपोर्ट 23 अगस्त को पॉजिटिव आई थी।

हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आईडी चौरसिया पत्नी की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव होने के पांच दिन बाद भी क्वारेंटाइन नहीं हुए हैं। वे रोज अस्पताल के विभिन्न वार्डों का लेने के साथ ही डॉक्टर्स और पैरामेडिक्स से मिल भी रहे हैं। इसके चलते डॉ. चौरसिया से स्वस्थ डॉक्टर्स, पैरामेडिक्स और दूसरे कर्मचारियों को संक्रमण होने के खतरे की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

डॉ. चौरसिया की पत्नी ज्योत्सना की रिपोर्ट 23 अगस्त को पॉजिटिव आई थी। तभी से वे अस्पताल में भर्ती हैं। इसके बाद चौरसिया को जीएमसी डीन डॉ. अरुणा कुमार ने आईसीएमआर गाइडलाइन के अनुसार क्वारेंटाइन हाेने कहा था। लेकिन, वे क्वारेंटाइन नहीं हुए।

डॉ. चौरसिया ने बताया कि पत्नी की रिपोर्ट काेविड पॉजिटिव आने के बाद उसे हमीदिया में भर्ती कराया है। पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खुद को क्वारेंटाइन नहीं किया ? इसकी वजह मेरी जांच रिपोर्ट कोविड निगेटिव आना है। दूसरा महत्वपूर्ण कारण, चिकित्सकीय पेशे से होना है।

कोविड वार्ड का किया निरीक्षण

डॉ. चौरसिया ने शुक्रवार को भी पीपीई किट पहनकर कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। इससे अस्पताल अधीक्षक के माध्यम से अस्पताल में कर्मचारियों के बीच कोविड का संक्रमण फैलने की खतरा पैदा हो गया है। वहीं इस मामले में जीएमसी की डीन डॉ अरुणा कुमार का कहना है कि डॉ. चौरसिया ने मीटिंग और दूसरे प्रशासनिक कार्यों के लिए डॉ. एके जैन को अधिकृत किया है। इस कारण अस्पताल से जुड़े सभी मामलों पर डॉ. जैन से ही बात करती हैं।