April 14, 2024

राहुल गांधी ने इकोनॉमी के हाल पर वीडियो सीरीज शुरू की, कहा – भारतीय अर्थव्यवस्था 40 वर्षों में पहली बार भारी मंदी

  • राहुल ने कहा- नोटबंदी, गलत जीएसटी और लॉकडाउन अर्थव्यवस्था पर हमले के बड़े उदाहरण हैं।
  • राहुल पहले भी कह चुके हैं कि मोदी सरकार का लॉकडाउन फेल हो गया, ना कोरोना रुका, ना इकोनॉमी बची।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इकोनॉमी के हाल पर वीडियो सीरीज शुरू की है। ट्विटर पर पहला वीडियो शेयर करते हुए राहुल ने कहा है, “जो आर्थिक त्रासदी देश झेल रहा है, उस दुर्भाग्यपूर्ण सच्चाई की आज पुष्टि हो जाएगी। भारतीय अर्थव्यवस्था 40 वर्षों में पहली बार भारी मंदी में है। असत्याग्रही इसका दोष ईश्वर को दे रहे हैं।”

‘नोटबंटी, जीएसटी और लॉकडाउन बड़े उदाहरण’

राहुल ने कहा है कि भाजपा सरकार ने असंगठित अर्थव्यस्था पर हमला किया। नोटबंदी, गलत जीएसटी और लॉकडाउन इसके 3 बड़े उदाहरण हैं। राहुल पहले भी कई बार कह चुके हैं कि लॉकडाउन फेल हो गया। ना तो कोरोना रुका और ना ही इकोनॉमी बच पाई। उन्होंने हाल ही में सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि कोरोना संक्रमण के चलते देश को इतना आर्थिक नुकसान हो रहा है कि अगले 5-6 महीनों तक सरकार युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगी।

राहुल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा था

राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था, “एक बात समझनी होगी कि हिंदुस्तान को 90 फीसदी रोजगार असंगठित अर्थव्यवस्था देती है। ये लोग कौन हैं? ये छोटे, मध्यम बिजनेस वाले हैं, किसान हैं। इस सिस्टम को नरेंद्र मोदी ने खत्म कर दिया। आप देखिएगा कि जैसे ही लोन मोरेटोरियम पीरियड खत्म होगा, एक के बाद एक कंपनियां बंद होंगी।”

About Author