October 4, 2022

मध्य प्रदेश में खनिज विभाग के अधिकारी प्रदीप खन्नाके घर पर लोकायुक्त ने मारा छापा

मध्य प्रदेश में खनिज विभाग के अधिकारी प्रदीप खन्ना के घर पर लोकायुक्त ने छापा मारा है। लोकायुक्त ने भोपाल के अलावा इंदौर स्थित उसके घर पर छापामार कार्रवाई की है। आय से अधिक संपत्ति का यह पूरा मामला है। इस कार्रवाई में करोड़ों की काली कमाई के खुलासा होने की आशंका है। इंदौर लोकायुक्त को शिकायत मिली थी कि प्रदीप खन्ना के पास आय से अधिक संपत्ति है। उन्‍होंने सरकारी नौकरी में रहते हुए करोड़ों की संपत्ति बनाई है। लोकायुक्त ने इस शिकायत की पड़ताल की और पड़ताल में कई जानकारियां और सबूत जुटाने के बाद एक साथ दो स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। भोपाल के गौतम नगर स्थित प्रदीप खन्ना के घर पर एक टीम ने छापामार कार्रवाई की।

इंदौर के पटेल नगर स्थित उसके दूसरे घर पर छापामार कार्रवाई की गई। भोपाल स्थित घर से लोकायुक्त की टीम को प्रदीप और उनके परिवार के नाम प्रॉपर्टी के कई दस्तावेज मिले हैं। कई ऐसी जानकारी मिली है, जिससे करोड़ों की काली कमाई का खुलासा हो सकता है। हालांकि, अभी लोकायुक्त के अधिकारियों ने किसी भी तरीके की संपत्ति का खुलासा नहीं किया है। सूत्रों ने बताया है कि लोकायुक्त की यह कार्रवाई दोनों ही ठिकानों पर लंबी चल सकती है। लोकायुक्त को अभी तक मिले दस्तावेज के अनुसार प्रदीप खन्ना ने कई जमीन खरीदी थी, उनके नाम कई गाड़ियां हैं और कई प्लॉट और मकान होने की जानकारी भी निकल कर सामने आ रही है।

प्रदीप खन्ना 5 साल से इंदौर में थे पदस्थ

सूत्रों ने बताया कि प्रदीप खन्ना इंदौर में लंबे समय से पदस्थ थे। खनिज अधिकारी रहते हुए उन्‍हें इंदौर में 5 साल हो चुके थे। इन 5 साल में प्रदीप खन्ना ने आय से अधिक संपत्ति बनाई। यानी उन्‍होंने काली कमाई का साम्राज्य इस दौरान खड़ा किया। हाल ही में उसका ट्रांसफर श्योपुर हो गया। भोपाल के गौतम नगर स्थि‍त उनके घर (एमआईजी 171) की कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है।