April 14, 2024

ग्वालियर में होगा कांग्रेस का मेगा शो, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे दौरा

  • कांग्रेस की नज़र ग्वालियर-चंबल में बीजेपी के असंतुष्ट नेताओं पर है।
  • पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में उन लोगों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई जा सकती है।

बीजेपी ने सिंधिया के गढ़ में मेगा सदस्यता अभियान चलाकर अपनी ताकत दिखायी तो अब कांग्रेस भी यहां अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार है। उपचुनाव की चौखट पर खड़े प्रदेश में कांग्रेस भी अपने चुनाव अभियान की शुरुआत इसी ग्वालियर-चंबल से करने के लिए तैयार है। पार्टी, पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ का यहां मेगा शो करने जा रही है।

सिंधिया-शिवराज के अगस्त में ग्वालियर में हुए शो के जवाब में अब कमलनाथ का यहां मेगा शो होगा। बीजेपी ने तीन दिन तक ग्वालियर चंबल इलाके के लिए ग्वालियर में मेगा शो किया था। इस दौरान दावा किया गया था कि 76 हजार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली। हालांकि उसके दावे का कांग्रेस ने मखौल उड़ाया कि बीजेपी उन कार्यकर्ताओं के नाम तो बताए। बीजेपी के बाद अब कांग्रेस की बारी है। इस इलाके में 16 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। अब कमलनाथ भी सिंधिया के गढ़ से उप चुनाव के लिए प्रचार का शंखनाद करने जा रहे हैं।

मेगा शो का जवाब

कांग्रेस पार्टी सितंबर महीने के दूसरे हफ्ते में कमलनाथ का ग्वालियर दौरा तैयार कर रही है। इसमें पार्टी उप चुनाव का शंखनाद करेगी। कमलनाथ के दौरे को अगस्त में हुए शिवराज और सिंधिया के शो का जवाब माना जा रहा है। कमलनाथ के दौरे को हर स्तर पर सफल बनाने की तैयारी है।

इसके लिए ग्वालियर से लेकर भोपाल तक कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं। कमलनाथ के ग्वालियर दौरे के दौरान कांग्रेस पार्टी जिला, ब्लाक, मंडल और सेक्टर स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति तैयार करेगी।

पार्टी ने इस दौरान सदस्यता अभियान चलाने का फैसला किया है। फिलहाल उसका फोकस ग्वालियर चंबल के उन नेताओं-कार्यकर्ताओं पर है जो बीजेपी से असंतुष्ट चल रहे हैं। कमलनाथ की मौजूदगी में उन लोगों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई जा सकती है।

About Author