April 14, 2024

दफ्तर में एसडीएम के नहीं मिलने पर लोगों ने उनकी कुर्सी के सामने ही समस्या का ज्ञापन पढ़ा

  • कोरोना से आर्थिक तंगी से परेशान लोग एसडीएम मनोज वर्मा से मिलने पहुंचे थे।
  • कोरोना के कहर ने गरीब दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं, नहीं बने राशन कार्ड।

राजधानी भोपाल में कोरोना के कहर के बीच एक वीडियो सामने आया है। इसमें दफ्तर में एसडीएम के नहीं मिलने पर लोगों ने उनकी कुर्सी के सामने ही समस्या का ज्ञापन पढ़ा। ये सभी लोग गरीबी रेखा के राशन कार्ड बनवाने के लिए नरेला क्षेत्र के एसडीएम मनोज वर्मा से मिलने पहुंचे थे।

मामला बुधवार दोपहर का है। कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला कुछ लोगों के साथ भोपाल एसडीएम कार्यालय पहुंचे। यहां नरेला विधान सभा क्षेत्र के वार्ड -76 के गरीबों से एसडीएम मनोज वर्मा नहीं मिले। नतीजतन, कांग्रेस नेता शुक्ला ने उनकी खाली कुर्सी को ज्ञापन सुनाया और उनके कार्यालय में ज्ञापन इस उम्मीद के साथ छोड़कर लौट आए कि जिला प्रशासन जल्द ही गरीबों की मदद करेगा और उनके राशन कार्ड बन जाएंगे।

नरेला में वार्ड 76 के एक हजार परिवार भुखमरी की कगार पर

कांग्रेस नेता ने बताया कि गरीबी रेखा में जीवन यापन करने के बावजूद उनके परिवार आज भी सरकार की योजनाओं से वंचित हैं, क्योंकि उनके पास गरीबी रेखा वाला राशन कार्ड नहीं हैं। कोरोना बीमारी के चलते काम धंधा बंद हो गया, जिससे परिवारों की माली हालत बहुत खराब है। इनमें वार्ड -76 के शंकर नगर, चांदबाड़ी, नगर निगम कॉलोनी, उड़िया बस्ती, टिंबर मार्केट के लगभग एक हजार परिवार शामिल हैं। हमारी मांग है कि जिला प्रशासन सर्वे कार्य कराकर पात्र परिवारों को योजनाओं का लाभ दिलाए और उनके राशन कार्ड बनवाए।

About Author