February 26, 2024

आज जारी होगा आईपीएल का शेड्यूल, गांगुली ने कहा- शेड्यूल फाइनल होने की कगार पर

  • बीसीसीआई के ट्रैजरर अरुण धूमल ने कहा था- आईपीएल के मैच शेड्यूल के मुताबिक होंगे।
  • आईपीएल के सभी मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का शेड्यूल शुक्रवार को जारी कर दिया जाए। यह बात गुरुवार को बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही। उन्होंने कहा- हम समझते हैं कि शेड्यूल आने में देर हो गई। यह तैयार होने की कगार पर है। यह शुक्रवार तक जारी हो जाना चाहिए। गांगुली ने यह बात न्यूज चैनल से हुई बातचीत में कही है।

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल का पहला मैच पिछली बार की चैंपियन रही मुंबई इंडियंस और रनर-अप रही टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच 19 सितम्बर को खेल जाएगा। इस बीच यूएई में मौजूद बीसीसीआई के सीनियर मेडिकल ऑफिसर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

यह बड़ा मसला नहीं है क्योंकि उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं हैंः अधिकारी

बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि यह बात सही है कि हमारी मेडिकल टीम का एक सदस्य कोरोना संक्रमित है। यह बड़ा मसला नहीं है क्योंकि उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं हैं और उन्हें फिलहाल आइसोलेशन में रखा गया है। उनकी हेल्थ पर नजर रखी जा रही है। वे किसी के भी संपर्क में नहीं थे और उनके यूएई आने के दौरान संक्रमित होने की आशंका है।

आईपीएल के मैच शेड्यूल के मुताबिक ही होंगेः ट्रैजरर अरुण धूमल

बुधवार को बीसीसीआई के ट्रैजरर अरुण धूमल ने कहा था कि आईपीएल के मैच शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे। लीग 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच ही खेली जाएगी। इसके सभी मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। पहली बार लीग का फाइनल वीकेंड की जगह वीक-डे (मंगलवार) पर होगा। दोपहर और शाम को होने वाले मैच आधा घंटा पहले शुरू होंगे।

खिलाड़ियों को ब्लूटूथ बैज पहनना होगा

बोर्ड ने आईपीएल में कोरोना संक्रमण पर नजर रखने के लिए खिलाड़ियों, ऑफिशियल्स को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए ब्लूटूथ बैज दिए हैं। खिलाड़ियों के साथ यूएई आए फैमिली मेंबर्स को भी यह बैज पहनना जरूरी है। वहीं, एक हेल्थ ऐप भी तैयार किया गया है, जिसमें सभी को रोज बॉडी टेम्प्रेचर की जानकारी देनी है।

About Author