October 2, 2022

भोपाल में बेरोजगार युवाओं ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ लगाए नारे

  • भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लड़के लड़कियों को बल प्रयोग कर खदेड़ दिया।
  • बेरोजगार संघ के आह्वान पर किया प्रदर्शन, अनुमति नहीं होने के कारण पुलिस ने कार्यवाही की।

राजधानी भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर पुलिस भर्ती को लेकर बेरोजगार युवाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। इन्हें रोकने के लिए पुलिस लाठीचार्ज कर दिया और 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। ये सभी बेरोजगार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क पर बैठ गए। चक्का जाम करते हुए इन युवाओं ने सरकार से भर्ती शुरू करने और नौकरी देने की मांग की। इस दौरान बड़ी संख्या में लड़के-लड़कियां जमा हो गए। प्रदर्शन के दौरान ही कांग्रेस के कुछ नेता भी पहुंच गए और उन्हें पुलिस लाठीचार्ज की खुलकर निंदा की।

प्रदर्शन के दौरान युवाओं पर बल प्रयोग करती पुलिस।
प्रदर्शन के दौरान युवाओं पर बल प्रयोग करती पुलिस।

हालांकि प्रदर्शन की अनुमति नहीं होने के कारण पुलिस ने सख्ती करते हुए 50 से अधिक लड़के लड़कियों को गिरफ्तार कर लिया। मौके पर अभी हंगामा चल रहा है। टीटी नगर सीएसपी उमेश तिवारी ने बताया कि अब तक 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई की जा रही है। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया। युवाओं ने आरोप लगाए कि क्या कोविड-19 की गाइड लाइन सिर्फ आम लोगों के लिए ही है।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस लगाए आरोप

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाए कि पुलिस ने उन पर जानबूझकर लाठीचार्ज किया है। प्रदर्शन की जानकारी पहले से ही पुलिस प्रशासन को दे दी गई थी। हम सामान्य प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने हमें पीटा है। कई लोगों को चोटें भी आई हैं।