February 26, 2024

नदियों के संरक्षण के लिए कांग्रेस की पदयात्रा कल से

मध्यप्रदेश में विधानसभा उप चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने नदियों के संरक्षण के लिए एक सप्ताह लंबी पदयात्रा करने का फैसला किया है। इस दौरान पार्टी ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में स्थित नदियों में अवैध रेत खनन के खिलाफ जागरूकता फैसलाएगी। यह पदयात्रा शनिवार से शुरू होगी। पूर्व मंत्री और विधायक गोविंद सिंह इसका नेतृत्व करेंगे।

बता दें कि प्रदेश में विधानसभा की 27 सीटों के लिए उप चुनाव होने हैं। इनमें से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल संभाग में आती हैं। मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस इन उपचुनावों के मद्देनजर अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं। हालांकि, चुनाव आयोग ने अभी तक उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं किया है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने शुक्रवार को कहा कि भिंड जिले की लहार विधानसभा सीट से सात बार के विधायक गोविंद सिंह अवैध रेत खनन के खिलाफ लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए चंबल और उसकी सहायक नदियों के किनारे पदयात्रा करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अवैध रेत खनन से इन नदियों के लिए खतरा पैदा हो गया है।

उन्होंने बताया कि पदयात्रा भिंड जिले के लहार में गांधी पार्क से शुरू होगी और दतिया जिले के सेवढ़ा में सिंध नदी के तट पर समाप्त होगी। गुप्ता ने कहा कि यात्रा के दौरान हम लोगों को बताएंगे कि कैसे भाजपा ने हमारी लोकतांत्रिक रुप से चुनी गई सरकार को मार्च में गिराया था। इन पूर्व विधायकों में से 16 ग्वालियर-चंबल इलाके से थे।

About Author