October 8, 2022

सुसनेर की उपजेल में कैदी ने लगाई फाँसी, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

  • उज्जैन की उपजेल में एक कैदी ने बाथरूम में फांसी लगाकर जान दे दी।
  • परिजनों ने हत्या की आशंका जताई और मामले का उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया।

उज्जैन आज एक कैदी ने आज अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सुसनेर की उपजेल में कैदी फंदा लगाकर झूल गया, जिसमें उसकी मौत हो गई। वहीं कैदी के परिजनों ने जेल के अंदर उसकी हत्या की आशंका जताई है। इसके बाद परिजनों ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर जोरदार हंगामा किया। शव को देखकर मृतक के परिजन और रिश्तेदार मौके पर जुट गये और नारेबाजी करने लगे।

परिजनों ने शव को यह कहकर लेने से मना कर दिया कि जेल के अंदर व्यक्ति की हत्या की गई है। इसलिए मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। मामले की जानकारी मिलने पर कलेक्टर अवधेश शर्मा, एसपी राकेश सगर सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मृतक के परिजनों को शांत कराने की कोशिश की। वहीं इस मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए गये हैं।

सुसनेर उपजेल में बंद कैदी इमरान उर्फ अन्ना कुख्यात बदमाश था और उस पर करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे। तीन चार माह पहले पेरोल पर वह छूटा था उस दौरान इसने कोरोना ड्यूटी कर रही एक महिला सब इंस्पेक्टर से मारपीट की थी, जिसके चलते यह सुसनेर जेल में बंद था। आज सुबह करीब 8.30 बजे जेल प्रशासन द्वारा सुसनेर पुलिस को इसके फांसी पर लटके होने की सूचना दी गई। इस पर बड़ी संख्या में परिजन जेल के बाहर इकट्ठे हो गए और हत्या की आशंका जताते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर हंगामा कर दिया।

कैदी की मौत की जानकारी लगने पर मजिस्ट्रेट सहित एफएसल टीम ने मौके पर जांच की। केंद्रीय जेल उज्जैन की जेल अधीक्षक अल्का सोनकर ने बताया कि कैदी बैरक के बाथरूम में फांसी पर लटका हुआ पाया गया है, उसके गले मे चादर से फांसी लगी हुई थी। वहीं जिला कलेक्टर अवधेश शर्मा के अनुसार मामले की ज्यूडिशियल जांच की जा रही है।