April 14, 2024

शिवराज सिंह से सड़क की गुज़ारिश की, सोनू सूद ने सुनी पुकार

  • प्रवासी मज़दूरों की मदद के बाद लगातार समाजसेवा कर रहे फिल्म अभिनेता सोनू सूद से अब मध्य प्रदेश के बच्चों ने मदद मांगी है।
  • ये बच्चे रीवा ज़िले के हैं जो अपने गांव में सड़क न होने से परेशान हैं। सोनू सूद ने भी फौरन कमिश्नर से फोन पर बात की।
 वीडियो में मासूम बच्चे कीचड़ पर खड़े होकर मामा शिवराज सिंह चौहान से गुजारिश कर रहे हैं कि उनके गांव तक सड़क बनायी जाए. बच्चों ने इस वीडियो के माध्यम से मशहूर अभिनेता सोनू सूद तक से मदद मांग ली और कहा मामा सोनू सूद आप ही हमारे गांव में सड़क बनवा दें.

रीवा जिले की यह तस्वीर और वीडियो अचानक से सुर्खियों में आ गए जब बच्चों ने कीचड़ में खड़े होकर सड़क बनवाने की मांग कर दी। चर्चा की वजह बच्चे या कीचड़ से भरा रास्ता नहीं हैं, बल्कि फिल्म अभिनेता सोनू सूद हैं। तस्वीरें रीवा ज़िले के गुढ़ विधानसभा क्षेत्र के बेलहा गांव की हैं। यहां कीचड़ में खड़े होकर मासूम बच्चों ने एक वीडियो बनाया।

वीडियो में मासूम बच्चे कीचड़ पर खड़े होकर मामा शिवराज सिंह चौहान से गुजारिश कर रहे हैं कि उनके गांव तक सड़क बनायी जाए। बच्चों ने इस वीडियो के माध्यम से मशहूर अभिनेता सोनू सूद तक से मदद मांग ली और कहा मामा सोनू सूद आप ही हमारे गांव में सड़क बनवा दें।

बच्चों की गुजारिश पर शासन-प्रशासन को तो असर नहीं हुआ, लेकिन अभिनेता सोनू सूद पिघल गए। उन्होंने फौरन संकुल प्राचार्य सुधीर बांडा के माध्यम से रीवा कमिश्नर राजेश जैन से फोन पर बात की और सड़क निर्माण कराने की मांग की।

मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की सड़कों को अमेरिका की सड़कों से अच्छा बताया था। लेकिन बेलहा गांव में तो सड़क ही नहीं है। रीवा जिले में आज भी बहुत से गांव ऐसे हैं जहां या तो सड़क नहीं हैं या फिर इतनी खराब हैं कि बरसात में उनका चारों ओर से संपर्क टूट जाता है। मजबूर ग्रामीण कीचड़ से सनी हुई सड़कों पर चलते हुए दिखाई देते हैं।

सोनू सूद लॉक डाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की मदद के कारण पहली बार समाजसेवा के लिए चर्चा में आए थे। उसके बाद रीवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक राजेंद्र शुक्ल ने भी प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए उनसे मदद मांगी थी। सोनू सूद की मदद से प्रवासी मजदूरों की घर वापसी हुई थी।

About Author